NDTV Khabar

कुर्ता-पायजामा में BAPS मंदिर पहुंचे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, किया जलाभिषेक

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो मंदिर में जिस अंदाज में दिख रहे थे, पहली नजर में देखकर ऐसा लग है मानो कोई भारतीय किसी मंदिर में पूजा कर रहे हों.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुर्ता-पायजामा में BAPS मंदिर पहुंचे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, किया जलाभिषेक

कनाडा के बीएपीएस मंदिर में पूजा करते हुए पीएम जस्टिन ट्रूडो.

खास बातें

  1. कनाडा के मंदिर में पूजा करते दिखे वहां के पीएम जस्टिन ट्रूडो
  2. BAPS मंदिर के 10वें स्थापना दिवस पर यहां पहुंचे थे ट्रूडो
  3. मंदिर की भव्यता देखकर मंत्रमुग्ध दिखे पीएम ट्रूडो
नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) मंदिर में पूजा करते देखे गए. जस्टिन  BAPS मंदिर के 10वें स्थापना दिवस पर यहां पहुंचे थे और वे यहां भगवान स्वामी नारायण की पूजा अर्चना के साथ मूर्ति पर जल चढ़ाते हुए देखे गए. जस्टिन ट्रूडो मंदिर में जिस अंदाज में दिख रहे थे, पहली नजर में देखकर ऐसा लग है मानो कोई भारतीय किसी मंदिर में पूजा कर रहे हों. वे यहां पर कुर्ता-पायजामा पहनकर पहुंचे थे. मंदिर में जस्टिन ट्रूडो के साथ भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता और कनाडा में भारत के एंबेसडर विकास स्वरूप भी मौजूद रहे. पीएम जस्टिन ट्रूडो ने इस पल की तस्वीरों को ट्विटर पर साझा किया है. ट्वीट में जस्टिन ट्रूडो ने लिखा है, 'बीएपीएस मंदिर कनाडा की वास्तुशिल्प का एक अद्भूत नमूना है. यह वास्तव में एक समुदायिक जगह है. 10वीं सालगिरह मुबारक हो!' ये भी पढ़ें: जस्टिन ट्रूडो को रिफ्यूजी कैंप में मिला एक और 'जस्टिन ट्रूडो'
 
यहां के स्थानीय मेयर जॉन टोरी ने कहा, 'हम उनका सत्कार पाकर गदगद हैं. दुनिया और टोरंटो स्थित यह संस्था BAPS के जरिए मानवीय, दान और समाज को बनाने के काम में जुटी है. उनके योगदान ने टोरंटो को समृद्ध बनाया है.'
justin trudeau
कनाडा के बीएपीएस मंदिर के पूजारियों के साथ तस्वीर खिंचवाते पीएम जस्टिन ट्रूडो.

ये भी पढ़ें: पांच साल की लड़की बनी कनाडा की प्रधानमंत्री

मालूम हो कि भगवान स्वामीरायण के नाम पर दुनिया में कई जगह मंदिर बने हैं. भारत के दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद का अक्षरधाम मंदिर भी दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं.
 
justin trudeau
कनाडा के बीएपीएस मंदिर का भव्य दृश्य.

टिप्पणियां
इसके अलावा इंग्लैंड का अक्षरधाम मंदिर भी स्थापत्य कला का बेहतरीन नमूना माना जाता है. मंदिर प्रशासन का दावा है कि कनाडा का BAPS मंदिर इतना मजबूत है कि इसे 1000 साल तक कुछ नहीं होगा. ऐसा मंदिर भारत में भी नहीं है.

वीडियो: लिंगराज मंदिर पहुंचे पीएम मोदी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement