काबुल में कार बम धमाके में 8 की मौत, संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक घायल, हालत गंभीर

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक कार बम धमाका हुआ है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं. घायलों में संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक भी शामिल हैं, जिनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. उन्हें नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

काबुल में कार बम धमाके में 8 की मौत, संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक घायल, हालत गंभीर

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक कार बम धमाका हुआ है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है.

खास बातें

  • काबुल में आतंकी कार धमाका, आठ की मौत, 15 घायल
  • अफगानिस्तानी संसद सदस्य भी हमले में घायल, हालत गंभीर
  • काबुल के पांचवें जिले में हुआ आतंकी विस्फोट
काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में एक कार बम धमाका हुआ है, जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि 15 लोग घायल हुए हैं. घायलों में संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक भी शामिल हैं, जिनकी हालत गंभीर बतायी जा रही है. उन्हें नजदीक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि काबुल के 5वें जिले में आज आतंकियों ने आतंकवादी हमला किया. जिसमें बच्चे, महिलाएं और बुजुर्ग समेत 15 लोग घायल हुए हैं. विसेफोट से आसपास के घरों को गंभीर नुकसान पहुंचा है.

बयान में कहा गया है, "इस आतंकी हमले में  दुर्भाग्य से, हमारे आठ हमवतन शहीद हो गए और 15 से अधिक घायल हो गए, जिसमें संसद सदस्य रहे खान मोहम्मद वारदाक भी शामिल हैं. इस तरह के आतंकवादी हमले लोगों के खिलाफ आतंकवादी अपराधों की दृढ़ता को दर्शाते हैं. आतंकवादियों के पास विनाश और हत्या का दृष्टिकोण है. वे हर बार युद्ध के मैदान में जाते हैं."

काबुल यूनिवर्सिटी में आतंकी हमले में 19 की मौत, मरने वालों में ज्‍यादातर स्‍टूडेंट


बता दें कि पूर्वी अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में शुक्रवार को रिक्शे में छिपाकर रखे गए बम में विस्फोट होने से उसकी चपेट में आए 15 बच्चों की मौत हो गई थी जबकि अन्य 20 घायल हो गए थे. यह विस्फोट जिस इलाके में हुआ था, वह तालिबान द्वारा नियंत्रित है. गजनी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता वहीदुल्लाह जुमाजादा ने बताया था कि हमला दोपहर को गिलान जिले में हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अफगानी नागरिक काबुल ले जा रहे थे 1 करोड़ से ज्यादा की दवाइयां, दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार