NDTV Khabar

अफगानिस्‍तान के हेरात में भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के बाहर विस्‍फोटकों से लदी कार बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अफगानिस्‍तान के हेरात में भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के बाहर विस्‍फोटकों से लदी कार बरामद

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि कार में मिले विस्‍फोटक उपयोग के लायक नहीं थे

हेरात, अफगानिस्‍तान: अफगानिस्‍तान के हेरात में भारतीय वाणिज्‍य दूतावास के पास से विस्‍फोटकों से लदी एक कार बरामद की गई है। मामले में एक शख्‍स को गिरफ्तार भी किया गया है।

विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि कार में मिले विस्‍फोटक उपयोग के लायक नहीं थे। साथ ही बयान में यह भी कहा गया है कि ये मानना कि ये दूतावास पर हमला था, जल्‍दबाजी होगी।

अफगानिस्तान पुलिस ने खबरों के मुताबिक भारतीय अधिकारियों को सूचित किया, ‘पुलिस को वाणिज्य दूतावास के पास से एक संदिग्ध वाहन मिला है जिसमें वीबीआईईडी (व्हीकल-बॉर्न इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) के लिए इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक मिले हैं। ये वीबीआईईडी के तौर पर इस्तेमाल किये जाने के लिए तैयार नहीं थे बल्कि शुरूआती विस्फोटक सामग्री थी। सारे मुख्य संदिग्ध भाग जाने में सफल रहे। पास के इलाके से केवल एक संदिग्ध को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।’ हालांकि हेरात में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ट्वीट किया, ‘वाणिज्य दूतावास के बाहर वीबीआईईडी मिलने की खबरें भ्रामक हैं। कोई विस्फोटक नहीं मिला है।’

गौरतलब है कि हल ही में अफगानिस्‍तान के मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्‍य दूतावास पर हुए आतंकी हमले में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था। आतंकियों ने दूतावास को उड़ाने की योजना के साथ हमला किया था लेकिन सुरक्षाबलों ने रातभर चली मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि अफगान नेशन पुलिस की स्‍पेशल कॉम्‍बैट यूनिट ने 25 घंटे की घेराबंदी के बाद भारतीय दूतावास से 3 शव बरामद किए थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement