NDTV Khabar

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज के खिलाफ US कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज पर अमेरिकी अदालत में आरोप लगाए गए हैं. असांज ने साल 2010 में बड़ी संख्या में अमेरिकी गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज के खिलाफ US कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज (फाइल फोटो).

वाशिंगटन:

विकिलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज पर अमेरिकी अदालत में आरोप लगाए गए हैं. असांज ने साल 2010 में बड़ी संख्या में अमेरिकी गोपनीय दस्तावेजों को सार्वजनिक किया था. विकिलीक्स ने बताया कि अभियोजकों ने अदालत में असांज के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है. असांज के खिलाफ कौन से आरोप लगाए गए हैं, इसकी अभी तक कोई सूचना नहीं है. 

ट्रंप ने अपील अदालत में नियुक्ति के लिए नेओमी राव का नाम सीनेट को भेजा 

विकिलीक्स ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘अमेरिका के न्याय विभाग ने ‘दुर्घटनावश' विकिलीक्स के प्रकाशक जूलियन असांज के खिलाफ सीलबंद रखे गए आरोपों (आरोपों का मसौदा) का खुलासा किया जो इससे असंबद्ध किसी मामले में कट एंड पेस्ट की गलती प्रतीत होती है.'' सहायक अमेरिकी अटॉर्नी केलेन ड्वेयर ने असांज के खिलाफ आरोप लगाए जाने का अनजाने में खुलासा किया जो अब भी सीलबंद हैं. 

डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मनाई दिवाली, ट्वीट में हिंदुओं को ही बधाई देना भूले


टिप्पणियां

अटॉर्नी ने किसी दूसरे मामले में आरोप पत्र दायर किया था और न्यायाधीश से इसे सीलबंद रहने का अनुरोध किया. ड्वेयर ने लिखा कि आरोपों को ‘‘असांज की गिरफ्तारी तक सीलबंद रखने की जरूरत'' होगी.

VIDEO: सिंपल समाचार : ट्रंप ने छेड़ा तीसरा विश्वयुद्ध



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement