NDTV Khabar

इंडोनेशिया में अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन गिरफ्तार, CBI चीफ ने की पुष्टि

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडोनेशिया में अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन गिरफ्तार, CBI चीफ ने की पुष्टि

छोटा राजन का फाइल फोटो...

भारत में कई हत्‍याओं के केस में वांछित राजेंद्र सदाशिव निखलांजे जिसे दुनिया अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन के नाम से जानती है, को इंडोनेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया है। CBI निदेशक अनिल सिन्हा ने राजन की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि सीबीआई ने इंटरपोल से आग्रह किया था, जिस पर बाली पुलिस ने कल छोटा राजन को गिरफ्तार किया।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि छोटा राजन को गिरफ्तार करने के भारत सरकार के प्रयासों की यह बड़ी सफलता है और इसके लिए उन्होंने इंडोनेशिया को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भारत सरकार लंबे समय से उसे पकड़ने का प्रयास कर रही थी और इस सिलसिले में इंटरपोल से आग्रह किया गया था। यह पूछने पर कि राजन को कब भारत लाया जाएगा तो राजनाथ ने कहा कि सीबीआई और दूसरी एजेंसियां इंडोनेशिया के अधिकारियों के संपर्क में है और चीजों पर काम हो रहा है। बहरहाल उन्होंने कोई समय सीमा नहीं दी।

ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस की सूचना में इंडोनेशिया में गिरफ्तार राजन
बाली पुलिस के प्रवक्ता हेरी वियानतो ने एएफपी को बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई पुलिस से मिली एक गुप्‍त सूचना के आधार पर इंडानेशियाई अधिकारियों ने रविवार को राजन को सिडनी से बाली के एक चर्चित रिजॉर्ट में जाते हुए हिरासत में लिया।


टिप्पणियां

1995 से इंटरपोल की वॉन्टेड लिस्ट में था राजन
55 साल का यह गैंगस्टर दो दशकों से फरार था और साल 1995 से ही इंटरपोल ने इसे वॉन्टेड लिस्ट में डाल रखा था। वियांटो ने एएफपी को बताया, हमें कल (रविवार को) एक हत्या के लिए रेड नोटिस के बारे में कैनबरा पुलिस से सूचना मिली थी। हमने कल एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। फिर हमें पता चला कि यह शख्स भारत में 15 से 20 हत्याओं को अंजाम दे चुका है। वियानतो ने कहा, 'बाली पुलिस इंटरपोल और भारतीय अधिकारियों से संपर्क बनाए हुए थे।' इसके साथ ही उन्होंने बताया कि निखलांजे को जल्द ही भारत भेज दिया जाएगा।

वहीं ऑस्ट्रेलियाई संघिय पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि कैनबरा में इंटरपोल ने इंडोनेशिया अधिकारियों को अलर्ट किया था, जिसने कि 'भारतीय अधिकारियों के आग्रह पर निखलांजे को गिरफ्तार किया गया।' इंटरपोल की वेबसाइट के मुताबिक, निखलांजे मुंबई का रहना वाला है और वह हत्या और अवैध हथियार रखने एवं उनके इस्तेमाल का आरोपी है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement