ठंडी बीयर के शौकीनों पर लगाम, अब दोस्तों के साथ बाहर जाकर नहीं पी सकेंगे शराब

अगर बीयर को फ्रिज में नहीं रखा जाएगा, तो ग्राहक उसे घर ले जाने के लिए मजबूर होगा. इससे लोग बीयर को घर ले जाकर पहले ठंडा करेंगे और उसके बाद घर पर ही बैठकर पीएंगे.

ठंडी बीयर के शौकीनों पर लगाम, अब दोस्तों के साथ बाहर जाकर नहीं पी सकेंगे शराब

ठंडी बीयर के शौकीनों के लिए बुरी खबर

मेक्सिको सिटी:

मैक्सिको की एक स्थानीय सांसद ने शराब की खपत पर अंकुश लगाने के लिए ठंडी बीयर की बिक्री को सीमित करने संबंधी प्रस्ताव दिया है, जिसका सोशल मीडिया पर काफी मजाक उड़ाया जा रहा है. 

मैक्सिकन राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडोर की वामपंथी झुकाव वाली मोरेना पार्टी की सदस्य मारिया डी लूर्डेस पाज ने कहा, ‘‘अगर बीयर को फ्रिज में नहीं रखा जाएगा, तो ग्राहक उसे घर ले जाने के लिए मजबूर होगा. इससे लोग बीयर को घर ले जाकर पहले ठंडा करेंगे और उसके बाद घर पर ही बैठकर पीएंगे.'' 

Avengers Endgame का क्लाइमैक्स देख लड़की का हुआ बुरा हाल, थिएटर से सीधी पहुंची अस्पताल और...

इससे संबंधित विधेयक में मेक्सिको में नशे की लत पर किए गए एक अध्ययन का हवाला दिया गया है, जिसमें मेक्सिको सिटी के बारे में बताया गया था कि यहां ‘‘युवाओं द्वारा शराब की खपत की दर सबसे ज्यादा है.'' पाज कांग्रेस की सदस्य हैं.

दिल्ली का ये मार्केट नकली सामान बेचने में नं. 1, यूं अमेरिका के लिए बना सिर दर्द

शराब पीने वाले अधिकांश युवा, दोस्तों के साथ बाहर जाकर शराब खरीदते हैं, जो इस बड़े शहर की कई छोटी दुकानों में से किसी एक में जाते हैं और फ्रीज में रखी गई ठंडी बीयर का मजा लेते हैं. विधेयक में अल्कोहल से संबंधित पेय पदार्थों को रेफ्रिजरेटर के बाहर कमरे के तापमान पर रखने की बात कही गयी है.

हालांकि यहां के स्थानीय लोग इस प्रस्ताव का मजाक उड़ा रहे हैं.

Newsbeep

VIDEO: प्राइम टाइम : शराब और सराब के विवाद में फंसी सियासत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com