NDTV Khabar

चीन ने रैनसमवेयर हमले में विश्वविद्यालयों के गंभीर नुकसान से इनकार किया

चीन के शिक्षा मंत्रालय के तहत संचालित शिक्षा एवं शोध नेटवर्क ने कहा कि इस साइबर हमले में कुल 1,600 में से 66 चीनी विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं. उन्होंने बताया कि यह कंप्यूटर किसी बड़ी सुरक्षा खामियों के बजाय आपरेटिंग सिस्टम को नियमित अद्यतन नहीं करने के कारण प्रभावित हुये हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन ने रैनसमवेयर हमले में विश्वविद्यालयों के गंभीर नुकसान से इनकार किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. साइबर हमले में कुल 1,600 में से 66 चीनी विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं
  2. चीनी अधिकारियों ने कल देर रात यह बयान जारी किया
  3. चीनी अधिकारियों ने इस मामले में छोटी टिप्पणी की थी
शंघाई: चीनी अधिकारियों ने कहा है कि साइबर हमले से चीन के 66 विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं लेकिन उन्होंने उच्चशिक्षा कंप्यूटर प्रणाली में व्यापक रूप से नुकसान संबंधी को खारिज कर दिया. चीन के शिक्षा मंत्रालय के तहत संचालित शिक्षा एवं शोध नेटवर्क ने कहा कि इस साइबर हमले में कुल 1,600 में से 66 चीनी विश्वविद्यालय प्रभावित हुये हैं. उन्होंने बताया कि यह कंप्यूटर किसी बड़ी सुरक्षा खामियों के बजाय आपरेटिंग सिस्टम को नियमित अद्यतन नहीं करने के कारण प्रभावित हुये हैं.

चीनी अधिकारियों ने सोमवार देर रात यह बयान जारी किया, जो साइबर हमले पर चीन की अब तक की सबसे विस्तृत टिप्पणी है. शुक्रवार को साइबर हमले के बाद चीनी अधिकारियों ने इस मामले में छोटी टिप्पणी की थी. यहां इस हमले के कारण कंप्यूटरों के व्यापक रूप से प्रभावित होने की खबरे सामने आयी थीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement