चीन ने इस साल 10 उपग्रहों का प्रक्षेपण किया

2035 में चीन पेईतो सिस्टम के केंद्र वाली राष्ट्रीय समग्र नेविगेशन सिस्टम की स्थापना करेगा और पेईतो की उच्च गुणवत्ता वाले निर्माण के विकास को साकार करेगा.

चीन ने इस साल 10 उपग्रहों का प्रक्षेपण किया

चीन ने इस साल 10 उपग्रहों का प्रक्षेपण किया

बीजिंग:

चीन ने इस वर्ष 2019 में कुल 7 रॉकेटों से 10 उपग्रहों का प्रक्षेपण किया. जून 2020 से पहले चीन और 2 उपग्रहों का प्रक्षेपण करेगा, जिससे पेईतो नम्बर 3 सिस्टम का निर्माण पूरा होगा. 2035 में चीन पेईतो सिस्टम के केंद्र वाली राष्ट्रीय समग्र नेविगेशन सिस्टम की स्थापना करेगा और पेईतो की उच्च गुणवत्ता वाले निर्माण के विकास को साकार करेगा.

पेईतो नेविगेशन उपग्रह सिस्टम के प्रेस प्रवक्ता, चीनी उपग्रह नेविगेशन सिस्टम के प्रबंध दफ्तर के प्रधान रेई छनछी ने कहा कि हाल में पेईतो के बुनियादी उत्पादों को विश्व के 120 से अधिक देशों व क्षेत्रों में निर्यात किया गया है. आसियान, दक्षिण एशिया, पश्चिम एशिया और अफ्रीका आदि क्षेत्रों में पेईतो का सफल प्रयोग किया जा चुका है.

Newsbeep

उद्योग इंटरनेट, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, गाड़ी नेटवकिर्ंग आदि नये क्षेत्रों में ऑटो ड्राइव, ऑटो पाकिर्ंग और ऑटो लॉजिस्टिक्स आदि का प्रयोग होते हैं. 5जी युग के आगमन से पेईतो का नयी तकनीक से मिलकर नया प्रयोग किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com