NDTV Khabar

चीन ने तिब्बत में बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू किया, हल्के लड़ाकू टैंक और तोप को तैनात किया

पीएलए ने तिब्बत की राजधानी ल्हासा से लेकर सरहदी रक्षा मोर्चे की सीमा तक हेलीकॉप्टर, बख्तरबंद गाड़ियां, भारी तोपखाना और विमानों को मार गिराने वाली मिसाइलें तैनात कीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन ने तिब्बत में बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू किया, हल्के लड़ाकू टैंक और तोप को तैनात किया

प्रतीकात्मक फोटो.

बीजिंग:

चीनी सेना ने भारत की सीमा से लगते ऊंचाई वाले तिब्बती क्षेत्र में बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू किया है. चीनी सेना ने टाइप 15 हल्के लड़ाकू टैंक और नई 15 एमएम वाहन पर रखी तोप को तैनात किया है.

टिप्पणियां

सरकारी ‘ग्लोबल टाइम्स' ने रविवार को खबर दी कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) तिब्बत सैन्य कमान ने नव वर्ष के अभ्यास को शुरू कर दिया है. इसके तहत पीएलए ने तिब्बत की राजधानी ल्हासा से लेकर सरहदी रक्षा मोर्चे की सीमा तक हेलीकॉप्टर, बख्तरबंद गाड़ियां, भारी तोपखाना और विमानों को मार गिराने वाली मिसाइलें तैनात की हैं.


भारत और चीन की वास्तविक नियंत्रण रेखा 3,488 किलोमीटर लंबी है जो अरुणाचल और सिक्किम तक से मिलती है. चीन का दावा है कि अरुणाचल प्रदेश दक्षिण तिब्बत का हिस्सा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... सपना चौधरी के डांस का फिर चला जादू, वायरल हुआ धमाकेदार Video

Advertisement