NDTV Khabar

चीन में आक्रोशित व्यक्ति ने वृद्धाश्रम में आग लगाई, 11 की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. उत्तर-पूर्व चीन में 32 डॉलर के विवाद में वृद्धों के नर्सिंग होम में रहने वाले एक आक्रोशित व्यक्ति ने उसमें आग लगा दी जिसमें जलकर 11 लोगों की मौत हो गई।
बीजिंग:

उत्तर-पूर्व चीन में 32 डॉलर के विवाद में वृद्धों के नर्सिंग होम में रहने वाले एक आक्रोशित व्यक्ति ने उसमें आग लगा दी जिसमें जलकर 11 लोगों की मौत हो गई।

शिन्हुआ संवाद समिति ने खबर दी कि हेलोंगजियांग प्रांत के हैलून शहर के लियान्हे सीनियर नर्सिंग होम के भवन में आज सुबह व्यक्ति ने आग लगा दी।

खबरों में बताया गया है कि भवन में आग लगाने वाले 45 वर्षीय वांग गुई सहित 11 लोग मारे गए। उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना के लिए आगजनी के कारण की पुष्टि हो गई है।

स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि सेरेब्रल थ्रॉम्बोसिस से पीड़ित वांग को नर्सिंग होम में भेजा गया था और 200 युआन (32 डॉलर) गुम हो जाने से वह क्रोधित हो गया। उसे संदेह था कि साथ रहने वाले व्यक्ति ने इसकी चोरी की है।

खबर में बताया गया है कि नर्सिंग होम के कर्मचारियों और वांग के साथियों ने उसे शांत कराने का प्रयास किया लेकिन वे विफल रहे।


टिप्पणियां

इसमें बताया गया है कि अभी तक मारे गए लोगों में से अभी तक दस की पहचान हो चुकी है और उनकी उम्र 45 से 87 वर्ष के बीच है। आग लगने से दो अन्य लोग जख्मी हो गए।

आग लगने के समय भवन में 32 लोग थे जबकि इसमें कुल रहने वालों की संख्या 283 है जिसका निर्माण 2005 में गांव के बुजुर्ग लोगों के लिए किया गया था जिनकी आय का कोई स्रोत नहीं हो।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement