NDTV Khabar

पाकिस्तान के लिए मालगाड़ी सेवा शुरू करने की तैयारी में चीन

नई रेल लाइन चीन के उत्तरपश्चिम गांसू प्रांत की राजधानी लांझोउ से शुरू होगी और उयगुर क्षेत्र से होती हुई पाकिस्तान की ग्वादर बंदरगाह पहुंचेगी. लांझोउ अंतरराष्ट्रीय व्यापार एवं लॉजिस्टिक पार्क के निदेशक जू चुन्हुआ ने चीन लांझोउ निवेश एवं व्यापार मेले के दौरान इस बात की घोषणा की.

12 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के लिए मालगाड़ी सेवा शुरू करने की तैयारी में चीन

खास बातें

  1. नई रेल लाइन चीन के गांसू प्रांत की राजधानी लांझोउ से शुरू होगी
  2. दक्षिण एशिया में इस तरह का यह दूसरा रेल संपर्क होगा
  3. मई 2016 में रेल-सड़क कार्गो सेवा लांझोउ-काठमांडू के बीच शुरू हुई थी
बीजिंग: चीन पाकिस्तान के लिए एक रेल मालगाड़ी सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है. दक्षिण एशिया में इस तरह का यह दूसरा रेल संपर्क होगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ से गुरुवार को जारी एक खबर के अनुसार, यह नई रेल लाइन चीन के उत्तरपश्चिम गांसू प्रांत की राजधानी लांझोउ से शुरू होगी और उयगुर क्षेत्र से होती हुई पाकिस्तान की ग्वादर बंदरगाह पहुंचेगी. लांझोउ अंतरराष्ट्रीय व्यापार एवं लॉजिस्टिक पार्क के निदेशक जू चुन्हुआ ने चीन लांझोउ निवेश एवं व्यापार मेले के दौरान इस बात की घोषणा की.

मई 2016 में, एक रेल और सड़क कार्गो सेवा लांझोउ और काठमांडू के बीच शुरू की गई थी. जू ने कहा कि इस कार्गो सेवा का दक्षिण एशिया के देशों द्वारा स्वागत किया गया था. वर्ष 2016 में चीन और नेपाल के बीच द्विपक्षीय व्यापार 3 अरब चीनी मुद्रा युआन (लगभग 44 करोड़ डॉलर) से ज्यादा का था और इस साल दोनों देशों के बीच 10 अरब युआन का व्यापार होने की उम्मीद है. 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement