चीन ने सरकारी चैनल की ऑस्ट्रेलियाई एंकर को हिरासत में लिया, वजह पूछने पर साधी चुप्पी  

ऑस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री सिमोन बर्घिंगम ने मंगलवार को एबीसी न्यूज से कहा, "चेंग को लेकर हमारी चिंताएं वाजिब और वास्तविक हैं."

चीन ने सरकारी चैनल की ऑस्ट्रेलियाई एंकर को हिरासत में लिया, वजह पूछने पर साधी चुप्पी  

चीन की ऑस्ट्रेलिआई पत्रकार को हिरासत में लिया

नई दिल्ली:

चीन ने अपने सरकारी चैनल CGTN की एक ऑस्ट्रेलियाई एंकर को कई दिनों से हिरासत में रखा हुआ है. चीन ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार को हिरासत में रखे जाने की वजह बताने से इनकार कर दिया. बिना किसी आरोप के महिला पत्रकार 15 दिन से हिरासत में है. चीन के अंग्रेजी सरकारी चैनल CGTN की एंकर चेंग लेई को 14 अगस्त को हिरासत में लिया गया था. ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने कहा कि चीन ने हिरासत में रखने की कोई वजह नहीं बताई है. 

चेंग को हिरासत में लिए जाने के बाद से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है. हालांकि, उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई राजनयिकों से 27 अगस्त तक बात की थी. चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुवा चुनयिंग ने चीन में जन्मीं पत्रकार को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में संवाददाताओं से कहा, "मैं आपको विशिष्ट जानकारी नहीं दे सकता. हालांकि, आप जानते हैं कि चीन एक ऐसा देश है, जो कानून से चलता है... हम कानून के मुताबिक, चीजों को हैंडल करेंगे." 

ऑस्ट्रेलिया के व्यापार, पर्यटन और निवेश मंत्री सिमोन बर्घिंगम ने मंगलवार को एबीसी न्यूज से कहा, "चेंग को लेकर हमारी चिंताएं वाजिब और वास्तविक हैं." आशंका जताई जा रही है कि चेंग को लंबे समय तक हिरासत में रखा जा सकता है क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की खबरों में कहा गया है कि चेंग लेई को "घर में निगरानी" में रखा जा रहा है. 

Newsbeep

बता दें कि व्यापार, चीनी की प्रौद्योगिकी को लेकर सुरक्षा जोखिम समेत अन्य मुद्दों पर दोनों देशों के बीच रिश्ते तल्ख हैं. ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस महामारी की उत्पत्ति के बारे में पता लगाने के लिए जांच की वकालत कर रहा है. 

वीडियो: विवादित इलाके पर भारत का नियंत्रण : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com