NDTV Khabar

अमेरिका-उत्तर कोरिया की जुबानी जंग को लेकर चिंतित : चीन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक दूसरे को लगातार धमकियां दी है और व्यक्तिगत हमले किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका-उत्तर कोरिया की जुबानी जंग को लेकर चिंतित : चीन

(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उत्तर कोरिया ने महीने की शुरूआत में अपना सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण किया था
  2. बीजिंग ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच जुबानी जंग को लेकर बहुत चिंतित है
  3. दोनों पक्षों के उकसाऊ बयान बंद करने पर एक रास्ता निकाला जा सकता है
बीजिंग: मिसाइल परीक्षणों को लेकर उत्तर कोरिया के अड़ि‍यल रुख और अमेरिका से उसकी तना‍तनी के बीच चीन ने दोनों ही देशों को हिदायत दी है. कोरियाई प्रायद्वीप पर तनाव के बीच चीन ने सोमवार को अमेरिका और उत्तर कोरिया से संयम रखने और एक दूसरे को उकसाने से बचने को कहा. बीजिंग ने कहा कि वह दोनों देशों के बीच जुबानी जंग को लेकर बहुत चिंतित है. उत्तर कोरिया ने इस महीने की शुरूआत में अपना सबसे बड़ा परमाणु परीक्षण किया था जिसके बाद से तनाव नाटकीय रूप से बढ़ गया है. उत्तर कोरिया की सरकार संचालित केसीएनए समाचार एजेंसी ने इसे हाइड्रोजन बम करार दिया था. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने एक दूसरे को लगातार धमकियां दी है और व्यक्तिगत हमले किए हैं.

यह भी पढ़ें : चीन की पाकिस्‍तान को दो टूक, 'भारत के साथ द्विपक्षीय तरीके से सुलझाओ कश्मीर मुद्दा'

दरअसल, उत्तर कोरिया अमेरिका पहुंचने में सक्षम और परमाणु आयुध ले जाने में सक्षम मिसाइल विकसित करने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग ने यहां मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि कोरियाई प्रायद्वीप में हालात तनावपूर्ण होने को लेकर चीन बहुत चिंतित है.

VIDEO :  मिलजुल कर काम करेंगे भारत और चीन​


टिप्पणियां
उन्होंने कहा, ‘हमें लगता है कि किसी भी पक्ष को आग में घी डालने से बचना चाहिए. दोनों पक्षों के उकसाऊ बयान बंद करने पर एक रास्ता निकाला जा सकता है.’

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement