NDTV Khabar

Bonus को लेकर रहती है शिकायत, तो देखें इस कंपनी का कमाल, बना डाला नोटों का पहाड़

एक कंपनी ने काम करने वाले कर्मचारियों को कितना रुपया बोनस के नाम पर दिया, इस बात का सबूत पहाड़ बनाकर दिखा दिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bonus को लेकर रहती है शिकायत, तो देखें इस कंपनी का कमाल, बना डाला नोटों का पहाड़

नोटों का पहाड़

नई दिल्ली:

कंपनी अपने एम्प्लॉयज़ को बोनस के नाम पर चाहे कुछ भी दे, लेकिन शो-ऑफ तो करना पड़ता ही है. आपको बोनस बोला कितना भी जाए लेकिन असल में किसको कितना मिला, ये बात हर किसी के दिमाग में रहती ही है. इसी बात को अपने एम्प्लॉयज़ के दिमाग से निकालने के लिए एक कंपनी ने नोटों का पहाड़ लगा दिया. 

जी हां, एक कंपनी ने काम करने वाले कर्मचारियों को कितना रुपया बोनस के नाम पर दिया, इस बात का सबूत पहाड़ बनाकर दिखा दिया. 

शंघाई के मुताबिक चाइना की एक स्टील प्लांट कंपनी में 'कैश माउंटेन' (Cash Mountain) खड़ा कर दिया गया. ये माउंटेन 300 मिलियन यान (300 Million Yuan) यानी 34 करोड़ रुपये (34 Crores) के कैश से बना था, जिसे कुछ पांच हज़ार कर्मचारियों के बीच बांटा गया.

 


इस कंपनी में हर एक लकी एम्प्लॉय को साल में 60 हज़ार यान (चाइनीज़ रुपया) यानी 62 लाख रुपये का बोनस दिया जाता है. यह बोनस चाइनीज़ न्यू ईयर (Chinese New Year) के दौरान दिया जाता है. 

बता दें, ऐसा पहली बार नही है कि किसी चाइनीज़ कंपनी में अनोखे तरीके से बोनस को दिखाया हो. इससे पिछले साल कंपनी ने कैश गेम शो रखा, जिसमें एम्प्लॉय जितना चाहे कैश जीत सकता था.

टिप्पणियां

VIDEO: GDP में छिपा है डेंजर!


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement