NDTV Khabar

तनातनी : चीनी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी विमान को उड़ने से रोका, US ने गैर पेशेवर तरीका कहा

अमेरिकी विमान 'डब्ल्यूसी 135 कॉन्स्टेंट फीनिक्स' बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में नियमित मिशन पर था तभी दो चीनी सुखोई 30 लड़ाकू विमानों ने पूर्वी चीन सागर के ऊपर उसे बीच मार्ग में रोक दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तनातनी : चीनी लड़ाकू विमानों ने अमेरिकी विमान को उड़ने से रोका, US ने गैर पेशेवर तरीका कहा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  1. एक अमेरिकी विमान को बीच मार्ग में रोका गया
  2. दो चीनी विमानों ने उसे उतरने के लिए मजबूर किया
  3. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में किया गया दावा
वाशिंगटन: पूर्वी चीन सागर के ऊपर दो चीनी लड़ाकू विमानों ने एक अमेरिकी सैन्य विमान को रोक लिया. अमेरिका में मीडिया ने अमेरिकी अधिकारियों से हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी दी. एनबीसी न्यूज ने खबर दी कि अमेरिकी विमान 'डब्ल्यूसी 135 कॉन्स्टेंट फीनिक्स' बुधवार को अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में नियमित मिशन पर था तभी दो चीनी सुखोई 30 लड़ाकू विमानों ने पूर्वी चीन सागर के ऊपर उसे बीच मार्ग में रोक दिया. डब्ल्यूसी 135 तथाकथित ''खोजी विमान'' हैं जो परमाणु गतिविधि के संकेतों के वातावरण को स्कैन करने के लिए डिजाइन किया गया है.

एनबीसी ने कहा कि अमेरिकी विमान के चालक दल के सदस्यों ने इस घटना को ''गैर पेशेवर'' बताया लेकिन उन्होंने इस घटना को आवश्यक रूप से खतरनाक नहीं बताया. उन्होंने कहा कि सैन्य अधिकारियों ने कहा कि अमेरिकी विमान अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार काम कर रहा था.

अधिकारियों ने अमेरिकी समाचार नेटवर्क को बताया कि इस मामले को ''उचित राजनयिक माध्यमों'' के जरिये बीजिंग के समक्ष उठाया जा रहा है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement