NDTV Khabar

चीन के राष्ट्रपति को भी पसंद आई ‘दंगल’, प्रधानमंत्री मोदी से साझा किए अनुभव

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ देखी और उन्हें यह पसंद आई. दंगल इन दिनों चीन में धूम मचाए हुए है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीन के राष्ट्रपति को भी पसंद आई ‘दंगल’, प्रधानमंत्री मोदी से साझा किए अनुभव

दंगल ने चीन में 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है

खास बातें

  1. 7000 से अधिक सिनेमाघरों में चल रही है यह फिल्म
  2. 14.7 करोड़ डॉलर की कमाई को कर चुकी है पार
  3. चीन में पांच मई को दंगल फिल्म रिलीज की गई थी
अस्ताना: आमिर खान स्टारर दंगल ने इन दिनों चीन में धूम मचाई हुई है. इस फिल्म की चर्चा इतनी है कि खुद चीनी राष्ट्रपति भी इस फिल्म को देखने का लालच नहीं रोक पाए. चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म ‘दंगल’ देखी और उन्हें यह पसंद आई.

चीन में पांच मई को दंगल लगी थी. उसने चीनी फिल्म उद्योग के सारे रिकार्ड तोड़ते हुए 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. चीन में 7000 से अधिक सिनेमाघरों में यह फिल्म अब भी चल रही है. चीन में यह 33वीं ऐसी फिल्म बन गई है जिसने एक अरब युआन (14.7 करोड़ डॉलर) की कमाई को पार कर लिया है.

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वाषिर्क शिखर-सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं की बातचीत के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने बताया कि शी चिनफिंग ने कहा कि दंगल चीन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने भी यह फिल्म देखी है.

टिप्पणियां
शुक्रवार को ही भारत और पाकिस्तान एससीओ के पूर्णकालिक सदस्य बने हैं. दंगल चीन में सर्वाधिक कमाई वाली पहली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गई है. आमिर खान ने हाल ही में कहा था कि उन्हें चीन में फिल्म पसंद किए जाने की उम्मीद थी लेकिन इतनी शानदार सफलता के बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement