Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Christmas: सेंटा क्लॉज बनकर आया हाथी, स्कूल में बच्चों को बांटे तोहफे

Merry Christmas: स्कूल के बच्चों को हाथियों ने अपना डांस दिखाया और उनके मनोरंजन के लिए कुछ ट्रिक्स भी दिखाईं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Christmas: सेंटा क्लॉज बनकर आया हाथी, स्कूल में बच्चों को बांटे तोहफे

Christmas: स्कूल में क्रिसमस से पहले सेंटा क्लॉज बनकर आया हाथी

खास बातें

  1. हर साल क्रिसमस पर हाथी देने आते हैं तोहफे
  2. थाइलैंड के एक स्कूल में 15 साल से इसी तरह मनाया जाता है क्रिसमस
  3. इस साल 5 हाथियों ने स्कूल के बच्चों को दिए तोहफे
नई दिल्ली:

Merry Christmas: थाइलैंड के एक स्कूल में बच्चों को क्रिसमस (Christmas) के तोहफे देने के लिए हाथी आए. ये हाथी सेंटा क्लॉज (Santa Claus) के कपड़े पहनकर बच्चों से मिले. यह वाकया उत्तरी बैंकाक के अयुथया (Ayutthaya) में जिरसतार्थविद्या स्कूल (Jirasartwitthaya School) का है, जहां छात्रों को उपहार देने के लिए हाथी सेंटा क्लॉज बनकर आए. द सन डेली के मुताबिक, क्रिसमस पर यह अलग प्रकार का उत्सव वहां की परंपरा का हिस्सा है और पिछले 15 सालों से वहां इसी तरह से क्रिसमस मनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: पेरेंट्स ने बेटी को दिया सबसे खराब तोहफा, फिर भी मिला ऐसा रिएक्शन, देखें Video

यहां हर साल स्कूल के बच्चों को क्रिसमस पर तोहफे देने के लिए हाथी आते हैं और कुछ ट्रिक्स से उनका मनोरंजन भी करते हैं. अयुथया हाथी पैलेस के मालिक लार्डथोंगटारे मीपन के अनुसार, इस साल, चार हाथियों और उनकी देखरेख करने वालों ने स्कूल का दौरा किया.


उन्होंने द सन डेली को बताया, इस उत्सव की खास बात यही नहीं है कि हाथियों ने बच्चों को तोहफे दिए, बल्कि हाथियों ने बच्चों के साथ क्रिसमस ट्री को भी सजाया. 

टिप्पणियां

Christmas Day: 25 दिसंबर को मनाया जाएगा क्रिसमस डे, जानिए इस 'बड़ा दिन' के बारे में सबकुछ

स्कूल के बच्चों को हाथियों ने अपना डांस भी दिखाया और उनके मनोरंजन के लिए कुछ ट्रिक्स भी दिखाईं. यूरो न्यूज के मुताबिक जिरसतार्थविद्या स्कूल के बच्चे पूरे साल इस दिन का इंतजार करते हैं. गौरतलब है कि पिछले साल भी इस स्कूल में 5 हाथी आए थे और उन्होने बच्चों को तोहफे दिए थे. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Sex Change कराने के बाद पुलिस कॉन्स्टेबल ने रचाई लड़की से शादी, बोले- 'अब खुशी से जी पाऊंगा...' देखें Video

Advertisement