क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

स्वीडिश पर्यावरण प्रचारक ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को अमेरिकी मतदाताओं से जो बिडेन को चुनने के लिए कहा, ग्रेटा ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम महत्वपूर्ण है.

क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन को वोट देने की अपील की

स्वीडिश पर्यावरण प्रचारक ग्रेटा थनबर्ग (फाइल फोटो).

स्टॉकहोम:

स्वीडिश पर्यावरण प्रचारक ग्रेटा थनबर्ग ने शनिवार को अमेरिकी मतदाताओं से जो बिडेन को चुनने के लिए कहा, ग्रेटा ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम महत्वपूर्ण है. "फ्राइडेज़ फ़ॉर फ़्यूचर"  आंदोलन की शुरुआत करने वाली ग्रेटा ने ट्विटर पर कहा, "मैं कभी भी पार्टीगत राजनीति में शामिल नहीं होती लेकिन आगामी अमेरिकी चुनाव इन सबसे परे हैं. " "एक जलवायु के दृष्टिकोण से यह काफी दूर है और आप में से कई ने अन्य उम्मीदवारों का समर्थन किया है." "लेकिन, मेरा मतलब है ... आप जानते हैं ... बस संगठित हो जाओ और सभी बिडेन को वोट देने के लिए तैयार हो जाओ." 

यह भी पढ़ें: अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट रद्द, ट्रंप के इंकार के बाद लिया गया फैसला

Newsbeep

बिडेन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती दे रहे हैं. ट्रंप जलवायु परिवर्तन की चेतावनी को खारिज करते हैं और थनबर्ग की बातों को भी खारिज कर चुके हैं. ट्रंप ने इससे पहले कहा था,"ग्रेटा को अपने एंगर मैनेजमेंट प्रॉब्लम पर काम करना चाहिए."  ग्रेटा ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करते हुए ट्रंप को चुनौती देते हुए कहा था, "आप कैसे हिम्मत करते हैं?" इसके जवाब में ट्रंप ने कहा था, "वह एक बहुत खुशहाल युवा लड़की की तरह लग रही है, जो एक उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की आशा कर रही है." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दूसरी ओर बिडेन ने थनबर्ग की जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई के लिए तारीफ की है. पिछले महीने, सम्मानित पत्रिका साइंटिफिक अमेरिकन ने भी पाठकों से 3 नवंबर को बिडेन को वोट देने का आग्रह किया था, लगभग 200 वर्षों में पहली बार इसने राजनीतिक रुख अपनाया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)