NDTV Khabar

व्हाइट हाउस की कम्यूनिकेशन डायरेक्टर होप हिक्स देंगी इस्तीफा, ट्रंप सरकार को झटका

हिक्स अगले कुछ सप्ताह में अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं. 29 वर्षीय हिक्स बीते तीन साल में राष्ट्रपति ट्रंप के लिए अलग-अलग पदों पर काम कर चुकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हाइट हाउस की कम्यूनिकेशन डायरेक्टर होप हिक्स देंगी इस्तीफा, ट्रंप सरकार को झटका

डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

खास बातें

  1. डोनाल्ड ट्रंप के साथ बीते कई वर्षों से काम कर रही थी हिक्स
  2. राष्ट्रपति चुनाव के दौरान प्रवक्ता के तौर पर किया था काम
  3. राष्ट्रपित ट्रंप ने दोबारा साथ काम करने का जताया भरोसा
नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पुरानी एवं करीबी सहयोगी होप हिक्स ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है. हिक्स वाइट हाउस में बतौर कम्यूनिकेशन डायरेक्टर के पद पर काम कर रही थीं. सूत्रों के अनुसार हिक्स अगले कुछ सप्ताह में अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं. 29 वर्षीय हिक्स बीते तीन साल में राष्ट्रपति ट्रंप के लिए अलग-अलग पदों पर काम कर चुकी हैं. वह राष्ट्रपति चुनाव के दौरान ट्रंप के लिए प्रचार अभियान की प्रवक्ता भी रही थीं.  

यह भी पढ़ें: तालिबान शांति वार्ता के लिए तैयार नहीं लग रहा : अमेरिका

हिक्स ने इस्तीफा देने की घोषणा करते समय कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप का आभार व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. मैं राष्ट्रपति और उनके प्रशासन को शुभकामनाएं देती हूं. गौरतलब है कि वर्ष 2016 राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों में ‘हाउस इंटेलिजेंस कमेटी’ के समक्ष पेश होने के एक दिन बाद ही उनके इस्तीफे देने की घोषणा हुई है. अपनी गवाही के दौरान उन्होंने समिति को बताया कि अपने कार्य के दौरान उन्हें कभी-कभी सफेद झूठ बोलने की जरूरत पड़ी. हालांकि उन्होंने कहा कि चुनावों में रूसी हस्तक्षेप की जांच में उन्होंने कभी कोई झूठ नहीं बोला.

यह भी पढ़ें: ट्रंप सरकार ने H1-B वीजा के नियम किए और भी सख्त, भारतीय पेशेवर होंगे प्रभावित

हिक्स के इस्तीफा देने की घोषणा के बाद राष्ट्रपति ट्रंप ने भी उनकी सराहना की. उन्होंने कहा कि हिक्स एक शानदार इंसान है और पिछले तीन साल में उन्होंने बेहतरीन काम किया है. वह बहुत ही बुद्धिमान और विचारशील हैं. ट्रंप ने कहा कि मुझे यकीनन उनकी कमी खलेगी लेकिन जब उन्होंने मुझे अन्य अवसर तलाशने के बारे में बताया.जिसे मैं पूरी तरह समझ सकता हूं. मुझे विश्वास है कि हम भविष्य में फिर साथ काम करेंगे.

टिप्पणियां
VIDEO: दावोस पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.


बहरहाल, व्हाइट हाउस ने उनके इस्तीफा देने की सही तारीख की जानकारी नहीं दी है. उसने कहा कि उनका जाना तय है लेकिन यह आने वाले कुछ सप्ताहों में होगा. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement