इराक में बम धमाकों में 56 की मौत, दर्जनों घायल

इराक में बम धमाकों में 56 की मौत, दर्जनों घायल

खास बातें

  • इराक के चार शहरों में शिया श्रद्धालुओं को निशाना बना कर किए गए समन्वित बम हमलों में कम से कम 56 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।
बगदाद:

इराक के चार शहरों में शिया श्रद्धालुओं को निशाना बना कर किए गए समन्वित बम हमलों में कम से कम 56 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है।

यह हमले बगदाद में चार अलग-अलग स्थानों पर शियाओं के जूलुसों को निशाना बना कर किए गए। इस सप्ताह सालाना आयोजनों को निशाना बना कर किया गया यह तीसरा हमला है। दो पुलिस अधिकारियों ने नाम जाहिर न करने के अनुरोध पर बताया कि पहला हमला उत्तरी बगदाद में ताजी के समीप सुबह पांच बजे हुआ, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और 22 घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कुछ ही घंटे बाद राजधानी के तीन अलग-अलग स्थानों पर अन्य जूलुसों को निशाना बनाकर तीन और विस्फोट किए गए, जिनमें कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक घायल हो गए।

दो पुलिस अधिकारियों और एक स्वास्थ्यकर्मी ने बताया कि बगदाद से करीब 95 किमी दूर हिल्ला शहर में तड़के दो कर बम विस्फोट हुए, जिसमें 21 लोग मारे गए और 53 घायल हो गए।

एक स्वास्थ्य अधिकारी के अनुसार, करबला शहर के समीप सुबह आठ बजे विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट होने से दो लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गए। शिया बहुल बलाद शहर में दो कार बम विस्फोटों से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 34 घायल हो गए।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com