Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1868 लोगों की हो चुकी है मौत

चीन में घातक कोरोना वायरस से 98 और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,868 हो गई और अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 1868 लोगों की हो चुकी है मौत

कोरोना वायरस का कहर जारी

बीजिंग:

चीन में घातक कोरोना वायरस से 98 और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1,868 हो गई और अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि जिन 98 लोगों की जान गई उनमें से 93 हुबेई में जबकि तीन हेनान और एक-एक हेबेई और हुनान में मारे गए.हुबेई में इसके 1,807 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही प्रांत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या 59,989 इतनी हो गई. बाकी चीन में इसके कुल 1,432 नए मामले सामने आए हैं.

जापान के तट पर फंसे जहाज के चालक दल के 2 और भारतीय सदस्य कोरोना वायरस से संक्रमित

आयोग ने बताया कि 1,097 मरीज काफी गंभीर है और 11,741 मरीजों की हालत नाजुक बनी है. सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' ने बताया कि हुबेई में अस्पताल में भर्ती 41,957 मरीजों में से 9,117 गंभीर हैं और 1,853 की हालत नाजुक बनी है. चीन में अभी तक कुल 12,552 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.हांगकांग में सोमवार तक इसके 60 मामलों की पुष्टि हो गई थी, जहां इससे एक व्यक्ति की जान जा चुकी है. वहीं मकाउ में 10 और ताइवान में इससे एक व्यक्ति की जान जाने सहित 22 मामले अभी तक सामने आए हैं.

कोरोना का कहर: वूहान में फंसे भारतीय दंपति ने इमरजेंसी संदेश भेजकर मांगी मदद, कहा- अपने अपार्टमेंट में हम अकेले बचे...

कोरोना वायरस से मुकाबले के प्रयासों में वैश्विक विशेषज्ञ भी शामिल हो गए हैं. चीन ने 12 सदस्यों वाली डब्ल्यूएचओ की टीम के आने की पुष्टि की है, जिसमें अमेरिका के विशेषज्ञ भी शामिल हैं .चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि चीन-डब्ल्यूएचओ संयुक्त मिशन के तहत विदेशी विशेषज्ञ पहुंचे हैं. उन्होंने संबंधित गतिविधियां आरंभ कर दी है. मिशन में अमेरिका के भी विशेषज्ञ शामिल हैं. टीम के विशेषज्ञ बीजिंग, गुआंगडोंग और सिचुआन में निरीक्षण करेंगे. हालांकि, वे हुबेई प्रांत और सबसे ज्यादा प्रभावित इसकी प्रांतीय राजधानी वुहान का दौरा नहीं करेंगे.

VIDEO: कोरोना वायरस का कहर, वुहान में फंसे भारतीय की कहानी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)