कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर WHO ने कहा, हम नए और खतरनाक स्टेज में हैं

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के चीफ ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अब ‘‘तेजी से’’ फैल रहा है और कल एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर WHO ने कहा, हम नए और खतरनाक स्टेज में हैं

टेड्रोस ने कहा कि वायरस अब भी ‘‘तेजी से फैल रहा है’’

जिनेवा:

WHO (विश्व स्वास्थ्य संगठन) के चीफ ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अब ‘‘तेजी से'' फैल रहा है और कल एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. WHO प्रमुख टेड्रोस अधानम गेब्रेयेसस ने कहा कि नए मामलों में से लगभग आधे उत्तर और दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप से हैं. दक्षिण एशिया और पश्चिम एशिया से भी मामले काफी ज्यादा हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हम नए और खतरनाक स्टेज में हैं. महामारी को रोकने के लिए प्रतिबंधात्मक कदमों की अब भी आवश्यकता है. अनेक लोग घर में रहने से निराश हैं और देश अपने समाजों को खोलने के लिए एक्साइटेड हैं.''

टेड्रोस ने कहा कि वायरस अब भी ‘‘तेजी से फैल रहा है'' और सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने और साबुन से हाथ धोने जैसे कदम अब भी महत्वपूर्ण हैं. 

बताते चलें कि भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से अपने पांव पसार रहा है. भारत में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या 4 लाख के करीब पहुंच रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोना पॉजिटीव मरीज़ों की कुल संख्या 3,80,532 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 12,573 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 13,586 नए मामले सामने आए हैं और 336 लोगों की जान गई है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 2,04,711 मरीज़ कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. रिकवरी रेट 53.79 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com