Corona का कहर: वायरस की आशंकाओं के कारण कोलंबिया की जेल में हुए दंगे, 23 की मौत

कोलंबिया की एक जेल में हुए दंगों में कोरोनो वायरस की आशंकाओं के कारण कम से कम 23 कैदी मारे गए और 83 घायल हो गए. न्याय मंत्रालय की ओर से कहा गया कि बोगोटा की ला मॉडलो जेल में एक 'बड़े पैमाने पर कैदियों ने भागने का प्रयास' किया, जिसके चलते ये दंगे हुए.

Corona का कहर: वायरस की आशंकाओं के कारण कोलंबिया की जेल में हुए दंगे, 23 की मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • एक जेल में हुए दंगों में कम से कम 23 कैदियों की मौत हो गई
  • दंगों में कोरोनो वायरस की आशंकाओं के कारण हुए दंगे
  • बोगोटा की ला मॉडलो जेल में एक 'बड़े पैमाने पर कैदियों ने भागने का प्रयास'
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस की आशंकाओं के बीच कोलंबिया की एक जेल में हुए दंगों में कम से कम 23 कैदियों की मौत हो गई 83 घायल हो गए. कोलंबिया के न्याय मंत्रालय ने रविवार को कहा कि कोलंबिया की एक जेल में हुए दंगों में कोरोनो वायरस की आशंकाओं के कारण कम से कम 23 कैदी मारे गए और 83 घायल हो गए. मंत्रालय की ओर से कहा गया कि बोगोटा की ला मॉडलो जेल में एक 'बड़े पैमाने पर कैदियों ने भागने का प्रयास' किया, जिसके चलते ये दंगे हुए.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, न्याय मंत्री मार्गरीटा कैबेलो ने एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कहा कि यह देश की सबसे बड़ी और सबसे सघन जेलों में से एक है. कैबेलो ने कहा कि देश के दूसरे हिस्सों में स्थित जेलों में भी इसी किस्म के दंगे हुए हैं. कैबेलो ने कहा, 'आज देश के लिए बहुत दुखद और दर्दनाक दिन है. हमारे पास सैनिटरी की कमी भी नहीं थी जो इन दंगों को प्रेरित करती.' 

चीन का दावा: देश में Coronavirus काबू में, वुहान में प्रतिबंधों में ढील शुरू

इससे पहले रविवार को कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान दुके ने कहा कि सुरक्षा बल और जेल अधिकारी 'देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे इस प्रकार के दंगों को रोकने का प्रयास कर रहे हैं.'  वहीं कैबेलो ने कहा कि रविवार को किसी भी कैदी या जेल कर्मियों ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण नहीं किया है और न ही किसी को इसके कारण अलग किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com