कोविड-19: ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने लगातार दूसरी रात ICU में बिताई

बोरिस जॉनसन को सोमवार शाम में आईसीयू में भर्ती किया गया गया था. दरअसल संक्रमण के 10 दिन बाद भी उन्हें तेज बुखार और खांसी थी जिससे चिंताएं बढ़ गई थी और उन्हें रविवार शाम में अस्पताल में भर्ती किया गया था.

कोविड-19: ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन ने लगातार दूसरी रात ICU में बिताई

बोरिस जॉनसन को सोमवार शाम में आईसीयू में भर्ती किया गया गया था

लंदन:

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस के खौफ से ब्रिटेन भी कराह रहा है. देश में 55,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और करीब 6,200 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन और प्रिंस चार्ल्‍स भी इस वायरस से संक्रमित हैं. इस वायरस की चपेट में आए ब्रिटेन के पीएम जॉनसन (Boris Johnson) को लगातार दूसरी रात भी आईसीयू में बितानी पड़ी. देश के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब ने कहा, ‘'मुझे विश्वास है कि वह इससे भी निकल जाएंगे क्योंकि मैं प्रधानमंत्री के बारे में एक बात जानता हूं, वह योद्धा हैं और वह वापस लौटेंगे और जल्द ही इस संकट में हमारा नेतृत्व करेंगे.''
 
इस बीच पीएम जॉनसन के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने को लेकर दुआओं का दौर जारी है.समाचार पत्र 'द सन' ने अपने पहले पन्ने पर लिखा, ‘‘ वह आपके लिए काम करते रहे… अब घर पर रहकर आप उनके लिए प्रार्थना करें.'' प्रधानमंत्री के प्रवक्ता ने मंगलवार शाम में कहा,‘‘ उनकी हालत स्थिर है और वह करीबी निगरानी के लिए आईसीयू में रहेंगे.'' उन्होंने इससे पहले कहा था कि 55 वर्षीय नेता बिना किसी सहायता के सांस ले रहे हैं और उन्हें अभी वेंटिलेटर की जरूरत नहीं हैं.

गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन को सोमवार शाम में आईसीयू में भर्ती किया गया गया था. दरअसल संक्रमण के 10 दिन बाद भी उन्हें तेज बुखार और खांसी थी जिससे चिंताएं बढ़ गई थी और उन्हें रविवार शाम में अस्पताल में भर्ती किया गया था.

वीडियो: पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जरिए विपक्ष के नेताओं से की बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com