अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2,502 लोगों की मौत, अब तक 60,853 लोग गंवा चुके जान

रविवार और सोमवार को मृतकों की संख्या कम रहने के बाद पिछले दो दिन से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2,502 लोगों की मौत, अब तक 60,853 लोग गंवा चुके जान

प्रतीकात्मक तस्वीर.

वाशिंगटन:

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 2,502 लोगों की मौत हुई. अमेरिका के जॉन्स हॉप्किन्स विश्वविद्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. रविवार और सोमवार को मृतकों की संख्या कम रहने के बाद पिछले दो दिन से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ गई है. बाल्टीमोर स्थित विश्वविद्यालय के अनुसार, देश में इस संक्रामक रोग से अब तक कम से कम 60,853 लोग जान गंवा चुके हैं.

बता दें, बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 10 लाख के पार चली गई थी और इससे मरने वाले लोगों की संख्या 58,000 से अधिक हो गई है थी. हालांकि कई राज्यों ने संक्रमण और मौत के मामलों में गिरावट के संकेतों के बीच अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘हम मृतकों के साथ-साथ उन अमेरिकियों के लिए प्रार्थना करते रहेंगे जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया. ऐसा पहले कभी कुछ नहीं हुआ. हम दिल से चोट खाए हुए हैं लेकिन हम मजबूत बने रहेंगे. हम वापसी कर रहे हैं और हम मजबूती से वापसी कर रहे हैं.'अमेरिका मंगलवार को दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है जहां कोरोना वायरस के मामले 10 लाख के पार चले गए. यह दुनियाभर में आए 31 लाख मामलों का करीब एक तिहाई है.

ट्रंप ने कहा, ‘अब हमारे विशेषज्ञों का मानना है कि इस वैश्विक महामारी का बुरा दौर बीत चुका है और अमेरिकी हमारे देश को सुरक्षित तथा तेजी से फिर से खोलने की ओर देख रहे हैं.' उन्होंने कहा, ‘इस परेशानी के वक्त करोड़ों मेहनती अमेरिकियों को बहुत, बहुत बड़े त्याग देने के लिए कहा गया. यह ऐसे बलिदान है जिसके बारे में किसी ने कभी सोचा भी नहीं होगा, किसी ने नहीं सोचा था कि हम कभी किसी ऐसी स्थिति के बारे में बात करेंगे.' 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com