Coronavirus:अमेरिका में 24 घंटे में नए केस आने का रिकॉर्ड टूटा, कुल मरीजों की संख्या हुई 3,242,073

कोरोना वायरस से जूझ रहे अमेरिका में शनिवार को इस संक्रमण का रिकॉर्ड टूट गया है. इस बीमारी से बीते 24 घंटों में 66,528 नए केस सामने आए हैं. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान आने वाले नए केसों का अब तक यह सबसे बड़ा आंकड़ा है.

Coronavirus:अमेरिका में 24 घंटे में नए केस आने का रिकॉर्ड टूटा, कुल मरीजों की संख्या हुई 3,242,073

Coronavirus : कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अमेरिका में लगातार बढ़ रही है

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस से जूझ रहे अमेरिका में शनिवार को इस संक्रमण का रिकॉर्ड टूट गया है. इस बीमारी से बीते 24 घंटों में 66,528 नए केस सामने आए हैं. जॉन हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान आने वाले नए केसों का अब तक यह सबसे बड़ा  आंकड़ा है. विश्वविद्यालय के मुताबिक शनिवार तक अमेरिका में अब इस बीमारी के मरीजों की संख्या 3,242,073  हो गई है. वहीं अब तक 134,729 लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें 760 का इजाफा हुआ है. अमेरिका में बीते 5 दिनो में शनिवार लगातार चौथा दिन है जब कोविड-19 के नए मरीजों की संख्या 60 हजार से ज्यादा रही है. 

वहीं शनिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में मॉस्क लगाए नजर आए. ट्रंप का मास्क पहनना एक तरह से संदेश के तौर पर देखा जा रहा है. ट्रम्प कोविड-19 मरीजों की देखभाल कर रहे स्वास्थ्यसेवा कर्मियों और घायल सैन्यकर्मियों से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से उपनगरीय वाशिंगटन स्थित 'वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर' पहुंचे थे. उन्होंने व्हाइट हाउस से निकलते समय संवाददाताओं से कहा, 'खासकर, जब आप किसी अस्पताल में हों, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना चाहिए.'

ट्रम्प वाल्टर रीड के गलियारे में मास्क पहने नजर आए. हालांकि जब वह हेलीकॉप्टर से उतरे थे, तब उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था. ट्रम्प को भले ही पहली बार मास्क पहने देखा गया हो, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत कई शीर्ष रिपब्लिकन नेता सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का इस्तेमाल करते हैं.  इससे पहले, ट्रम्प ने संवाददाता सम्मेलनों, रैलियों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने से इनकार कर दिया था. 


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com