कोरोना महामारी को लेकर बाइडेन का रुख सख्त, यात्रा प्रतिबंधों को करेंगे बहाल : अधिकारी

बाइडेन ने हाल ही में कहा कि COVID-19 से मरने वालों की संख्या अगले महीने 4.20 लाख से बढ़कर 5 लाख हो सकती है और ऐसे में सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है.

कोरोना महामारी को लेकर बाइडेन का रुख सख्त, यात्रा प्रतिबंधों को करेंगे बहाल : अधिकारी

कोरोना के मद्देनजर लागू यात्रा प्रतिबंधों को बहाल करेंगे ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए ब्रिटेन, ब्राजील, आयरलैंड और यूरोप के अधिकांश देशों पर यात्रा प्रतिबंधों को फिर से लागू करेगा. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ब्रिटेन, ब्राजील, आयरलैंड और यूरोप के गैर-अमेरिकी नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध को फिर से लागू करने की घोषणा करेंगे. पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने कार्यकारी आदेश जारी करके इन प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा की थी. 

अधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट को लेकर चेतावनी के बीच बाइडेन सोमवार को दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने वालों पर प्रतिबंध को भी बढ़ाएंगे. वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए बाइडेन ने पिछले हफ्ते मास्क पहनने संबंधी नियमों को कड़ा किया और अमेरिका आने वाले लोगों को क्वॉरन्टीन करने का आदेश दिया था. 

बाइडेन ने हाल ही में कहा कि COVID-19 से मरने वालों की संख्या अगले महीने 4.20 लाख से बढ़कर 5 लाख हो सकती है और ऐसे में सख्त कदम उठाए जाने की जरूरत है. उन्होंने गुरुवार को कहा, "हम राष्ट्रीय आपातकाल के दौर में हैं." 


डोनाल्ड ट्रंप ने अपना कार्यकाल समाप्त होने से कुछ समय पहले आदेश जारी किया. इस आदेश के अनुसार, ब्रिटेन, ब्राजील, आयरलैंड पर लगे यात्रा प्रतिबंध को हटा दिया जाएगा. ये आदेश 26 जनवरी से प्रभावी हो जाएंगे. हालांकि, बाइडन प्रशासन ने इसका विरोध करते हुए कहा था कि यात्रा प्रतिबंधों को नहीं हटाया जाएगा. 

वीडियो: भारत में अब तक 15 लाख से अधिक लोगों को लगाई गई कोरोना की वैक्सीन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com