कोरोनावायरस: दुनियाभर में 52800 से ज्यादा लोगों की मौत, 10 लाख से ज्यादा आ चुके हैं मामले

कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण की वजह से दुनियाभर में लोगों की मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

कोरोनावायरस: दुनियाभर में 52800 से ज्यादा लोगों की मौत, 10 लाख से ज्यादा आ चुके हैं मामले

दुनियाभर में 52800 से ज्यादा लोगों की मौत- फाइल फोटो

कोरोनावायरस के फैलते संक्रमण की वजह से दुनियाभर में लोगों की मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. सीएनबीसी द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक भारतीय समयानुसार शुक्रवार सुबह 5.16 बजे (बीजिंग टाइम सुबह 7.46 बजे) तक जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जानकारी दी है कि 10 लाख 11 हजार से ज्यादा कोरोना मामले और ग्लोबल मौतों का आंकड़ा 52,800 के पार पहुंच गया है. कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, इटली, स्पेन, जर्मनी और चीन जैसे देशों में है. अभी तक सबसे ज्यादा 2,42,182 मामले अमेरिका में आए हैं.

वहीं, देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अबतक कोरोनावायरस से 53 लोगों की मौत हो चुकी है और 2069 लोग इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 235 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, बीते 12 घंटे में 12 लोगों की COVID-19 से मौत हो गई और 12 इस बीमारी से ठीक हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से गुरुवार शाम को ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि देश में कोरोना संकट को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी है.

इससे पहले आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कोरोनावायरस (Coronavirus) खतरे को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोविड-19 के मरीजों के लिए अलग, विशेष अस्पतालों की जरूरत है. इस बैठक में, पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि अगले कुछ सप्ताह तक सारा ध्यान जांच करने, संक्रमित लोगों का पता लगाने, उन्हें घरों, पृथक केन्द्रों या अस्पतालों में पृथक रखने पर होना चाहिए. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com