Coronavirus : स्पेन में आईस स्केटिंग रिंग को 'मुर्दाघर' में किया गया तब्दील

स्पेन में आईस स्केटिंग रिंग को अस्थाई मुर्दा घर में तब्दील कर दिया है. देश में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. मैड्रिड के क्षेत्रीय प्रेसिडेंट के कार्यालय की ओर से न्यूज वेबसाइट CNN.COM को जानकारी दी गई है कि शवों को उठाने के लिए सेना की यूनिट लगा दी गई है.

Coronavirus : स्पेन में आईस स्केटिंग रिंग को 'मुर्दाघर' में किया गया तब्दील

Covid19: कोरोनावायरस से स्पेन में मौतों का आंकड़ा चीन से भी ज्यादा हो गया है.

नई दिल्ली :

स्पेन में एक आईस स्केटिंग रिंग को अस्थाई मुर्दाघर में तब्दील कर दिया है. देश में कोरोनावायरस (Covid19) से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. मैड्रिड के क्षेत्रीय प्रेसिडेंट के कार्यालय की ओर से न्यूज वेबसाइट CNN.COM को जानकारी दी गई है कि शवों को उठाने के लिए सेना की यूनिट लगा दी गई है. वहां की राज्य सरकार ने बताया कि शवों की आई स्केटिंग में ले जाने का फैसला 'अस्थाई और असाधारण उपाय है. क्योंकि मैड्रिड के अस्पतालों की हालत खराब हो रही है और इससे मृतकों के परिवारों के दुख को भी कम किया जा सके. आपको बता दें कि स्पेन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या चीन से भी ज्यादा हो चुकी है. मंगलवार तक चीन, इटली और अमेरिका के बाद वह चौथे नंबर पर था. मिल रही जानकारी के मुताबिक में अब मृतकों की संख्या 4 हजार हो गई है. 

मैड्रिड की खराब हालत का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वहां के नगर निगम को ऐलान करना पड़ा है कि अब उसके कर्मचारी शवों को नहीं उठाएंगे क्योंकि उनके पास खुद के बचाव के संसाधन खत्म हो चुके हैं. नगर निगम के पास अभी 14 कब्रिस्तान, दो मुर्दाघर और 2 शवदाह गृह हैं. शवों को अंतिम संस्कार करने वाली एजेंसी ने कहा है कि वह इस प्रक्रिया को जारी रख सकती हैं लेकिन यह तभी हो पाएगा जब कोई दूसरी एजेंसी बंद ताबूत में शवों को यहां तक पहुंचाती रही. 

आपको बता दें स्पेन में मैड्रिड कोरोनावायरस से संक्रमण का मुख्य केंद्र रहा है. मैड्रिड के क्षेत्रीय प्रेसिडेंट इस्बेल डियाड आयुसो ने पिछले हफ्ते आशंका जताई थी कि 80 फीसदी जनसंख्या कोविड-19 का शिकार हो गई है और मरीजों को इसके हल्के लक्षण नजर आ रहे हैं. इनमें से 15 फीसदी हैं ऐसे हैं जिनमें बुजुर्ग हैं, बच्चे या तो कुछ लोग जिनको पहले से ही कोई न कोई बीमारी है और ये बड़ी समस्या है. आपको बता दें कि स्पेन में 13 मार्च को लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है और इसको अभी और 15 दिन तक बढ़ाया जा सकता है.

LIVE COVID-19 UPDATE (INDIA)

LIVE COVID-19 UPDATE (WORLD)