Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

Coronavirus Pakistan News: पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला आज के लिए टाल दिया था. वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,493 हो गई.

Coronavirus Pakistan News:  पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले पांच हजार के पार, लॉकडाउन पर फैसला आज

Coronavirus Pakistan News: करतारपुर गलियारा 24 अप्रैल तक बंद रहेगा

इस्लामाबाद:

Coronavirus Pakistan News:  पाकिस्तान सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने के संबंध में अपना फैसला आज के लिए टाल दिया था. वहीं देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 5,493 हो गई. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सभी प्रांतों के मुख्यमंत्री और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के नेता भी शामिल हुए. बैठक के बाद योजना मंत्री असद उमर ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में लॉकडाउन के मुद्दे पर चर्चा की गई. इस संबंध में और चर्चा के लिए आज भी बैठक होगी. सरकार ने देश में कोरोना वायरस प्रसार पर रोक के लिए 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगाया है. 

पाकिस्तान ने भारत के साथ लगती बाघा सीमा को बंद रखने की अवधि दो हफ्ते और बढ़ाने का भी ऐलान किया. गृह मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक, कोरोना वायरस की वजह से सीमा 29 अप्रैल तक बंद रहेगी. करतारपुर गलियारा 24 अप्रैल तक बंद रहेगा.  मंत्रालय ने साथ ही अफगानिस्तान और ईरान के साथ लगती सरहद को भी 26 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया है. इस बीच राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में सात और लोगों की मौत हो गई, जिससे कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 93 हो गयी. मंत्रालय ने कहा कहा कि 1,095 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं लेकिन 44 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

Newsbeep

रिपोर्टों के अनुसार, सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब प्रांत में कोरोना वायरस के 2,672 मरीज हैं जबकि सिंध में 1,452, खैबर-पख्तूनख्वा में 744 और बलूचिस्तान में 230 गिलगित-बाल्टिस्तान में 224, इस्लामाबाद में 131 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 40 मरीज़ हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सोमवार को कम से कम 20 और डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ गए जिससे प्रांत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमित चिकित्सा कर्मियों की संख्या बढ़कर 50 तक पहुंच गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: आगरा में भूख ने मिटाया इंसान और जानवर का फर्क