कोरोना वायरस महामारी के 'लंबे' वक्त तक रहने की उम्मीद : WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को चेतावनी दी कि कोरोना वायरस महामारी के "लम्बे" वक्त रहने की संभावना है. महामारी को लेकर स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए हुई बैठक के बाद ये बयान जारी किया गया है.

कोरोना वायरस महामारी के 'लंबे' वक्त तक रहने की उम्मीद : WHO

प्रतीकात्मक तस्वीर

जेनेवा:

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शनिवार को चेतावनी दी कि कोरोना वायरस महामारी के "लम्बे" वक्त रहने की संभावना है. महामारी को लेकर स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए हुई बैठक के बाद ये बयान जारी किया गया है.  WHO की आपातकालीन समिति ने COVID-19 महामारी के लंबे वक्त तक रहने के बारे में जानकारी दी.

Newsbeep

बता दें कि तमाम प्रयासों के बीच भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों के रिकॉर्ड रोज टूट रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों में Covid-19 के सर्वाधिक 57,118 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संक्रमित मामलों की संख्या 17 लाख के आंकड़े के करीब पहुंच गई है. बता दें कि कुल संक्रमितों की संख्या 16,95,988 हो चुकी है. इस दौरान 764 लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 36,511 हो गई है. वहीं अब तक 10,94,374 लोग इस वायरस को मात देकर ठीक होने में कामयाब रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बात करें रिकवरी रेट की, तो इसमें मामूली बढ़ोतरी के साथ यह बढ़कर 64.52 फीसदी हो गया है, वहीं पॉजिटिविटी रेट भी 10.86 फीसदी हो चुका है.