Coronavirus Pandemic: डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद ने हॉलीडे मनाने के लिए किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन..

इवांका और जेरेड वॉशिंगटन डीसी से न्‍यूजर्सी गए थे और ट्रम्प परिवार के न्यूजर्सी के बेडमिनस्टर में गोल्फ के एक रिसॉर्ट में ज्‍यूइश (यहूदी) हॉलिडे मनाया. ज्‍यूइश हॉलीडे 8 अप्रैल से शुरू हुए थे और गुरुवार को समाप्‍त हुए.

Coronavirus Pandemic: डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद ने हॉलीडे मनाने के लिए किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन..

इवांका और जेरेड ने लॉकडाउन के निर्देशों के बावजूद यात्रा की

वॉशिंगटन:

अमेरिका में कोरोना वायरस बड़ी महामारी बनकर सामने आया है. देश में कोरोना के केसों की संख्‍या छह लाख के पार पहुंच गई है जबकि 32 हजार से अधिक लोगों को अब तक यहां अपनी जान गंवानी पड़ी है. ऐसे समय जब देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं, राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका (Ivanka Trump) और दामाद जेरेड कुशनेर (Jared Kushner) ने लॉकडाउन ( Lockdown) की सिफारिशों की अनदेखी की ताकि वे छुट्टियां मनाने के लिए यात्रा कर सकें. व्हाइट हाउस ने गुरुवार की इसकी पुष्टि की है.

इवांका और जेरेड वॉशिंगटन डीसी से न्‍यूजर्सी गए थे और ट्रम्प परिवार के न्यूजर्सी के बेडमिनस्टर में गोल्फ के एक रिसॉर्ट में ज्‍यूइश (यहूदी) हॉलिडे मनाया. ज्‍यूइश हॉलीडे 8 अप्रैल से शुरू हुए थे और गुरुवार को समाप्‍त हुए. व्हाइट हाउस ने अखबार 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की स्‍टोरी की पुष्टि करते हुए कहा कि अगर ट्रम्प और जेरेड रुके भी थे तो इस यात्रा में कोई बाहरी व्‍यक्ति शामिल नहीं था. व्‍हाइट हाउस के बयान के अनुसार, इवांका ने एक पारिवारिक घर में एक बंद पड़े स्‍थान में पासओवर सेलिब्रेट किया. उनके घर के आसपास के क्षेत्र में ज्‍यादा संख्‍या में लोग नहीं रहते. गौरतलब है कि वॉशिंगटन में स्‍टे ऑन होम के आदेश है जिसके मायने हैं कि लोगों को गैरजरूरी यात्रा से बचना चाहिए. बयान में कहा गया है कि बेडमिनस्टर में इवांका सोशल डिस्‍टेंसिंग और और दूर रहकर काम करने के निर्देश का पालन करती रही हैं. उनकी यह यात्रा कमर्शियल नहीं थी, लेकिन उन्होंने परिवार के साथ निजी तौर पर छुट्टी बिताने का विकल्प चुना."

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के केसों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है और यहां मरने वाले लोगों की संख्या बृहस्पतिवार को 32,917 पर पहुंच गई है. ‘जॉन्स हॉपकिन्स' विश्वविद्यालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में संक्रमण के कारण 4,491 लोगों की मौत हुई जो वैश्विक महामारी के कारण एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है. मौत के इन आंकड़ों में वे मामले शामिल हैं जिनमें मौत की वजह कोविड-19 के होने का संदेह है. इन मामलों को पहले के आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया था. 

VIDEO: सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर महिला को पुलिस ने भेजा जेल



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com