Covid-19: डोनाल्‍ड ट्रंप ने WHO की मदद रोकी, कोरोना वायरस के खतरे को कम करके आंकने का लगाया आरोप..

नोवल कोरोनोवायरस ने दुनियाभर में अरबों लोगों के जनजीवन को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है क्‍योंकि इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उन्‍हें लॉकडाउन जैसे उपाय करने को मजबूर होना पड़ा है.

Covid-19: डोनाल्‍ड ट्रंप ने WHO की मदद रोकी, कोरोना वायरस के खतरे को कम करके आंकने का लगाया आरोप..

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) को आर्थिक मदद रोक दी. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने संयुक्‍त राष्‍ट्र संघ (UN) की इस स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍था पर कोरोना वायरस के खतरे को ठीक से हैंडल न कर पाने का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते दुनियाभर में एक लाख 25 हजार से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है जबकि 20 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित है. कोराना वायरस के बारे में सबसे पहले, पिछले साल के अंत में चीन में जानकारी मिली थी.

यही नहीं, नोवल कोरोनोवायरस ने दुनियाभर में अरबों लोगों के जनजीवन को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है क्‍योंकि इस वायरस के प्रसारको रोकने के लिए उन्‍हें लॉकडाउन जैसे उपाय करने को मजबूर होना पड़ा है. निस्संदेह लॉकडाउन जैसे उपाय से इस वायरस का शिकार बनने वाले लोगों की संख्‍या में कमी आई है लेकिन इसके कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था को करारा झटका लगा है. ऐसे समय जब मौतों और नए इनफेक्‍शन के सिलसिले में कुछ कमी आ रही है, विश्‍व के नेताओं और लोगों में इस बात को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि लॉकआउट को कब हटाया जाए.

ट्रम्प ने कहा कि वह दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के लिए अब उम्‍मीद की किरण देख रहे हैं लेकिन इसके साथ ही उन्‍होंने इस मामले के गंभीर कुप्रबंधन और कोरोना वायरस के प्रसार को ''ढंकने" के लिए WHO पर निशाना साधा. उन्‍होंने जिनेवा स्थित एजेंसी यानी डब्‍ल्‍यूएचओ पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया. अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा कि चीनी डेटा पर इस एजेंसी की निर्भरता के चलते दुनियाभर के केसों में 20 गुना तक इजाफा हुआ.

Newsbeep

गौरतलब है कि भारत सहित दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 10815 हो गई है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1463 नए मामले सामने आए हैं और 29 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 353 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1190 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. बता दें कि कोरोना से जंग को लेकर देश 3 मई तक लॉकडाउन जारी है. लॉकडाउन का पहला चरण आज पूरा हो रहा था, जिसे 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की सुबह राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा की.

VIDEO: नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत ने कहा, 'प्रतिदिन एक लाख टेस्ट होने लगे हैं'''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com