चीन के चीजें छिपाने और धोखा देने के चलते कोरोनावायरस पूरी दुनिया में फैला : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

चीन पर एक बार फिर से हमलावार होते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दूसरी ''सैल्यूट टू अमेरिका '' रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चीन से आए वायरस के अमेरिका में फैलने से पहले सबकुछ बहुत अच्छा जा रहा था.

चीन के चीजें छिपाने और धोखा देने के चलते कोरोनावायरस पूरी दुनिया में फैला : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन:

चीन पर एक बार फिर से हमलावार होते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के 244वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दूसरी ''सैल्यूट टू अमेरिका '' रैली को संबोधित करते हुए कहा कि चीन से आए वायरस के अमेरिका में फैलने से पहले सबकुछ बहुत अच्छा जा रहा था. ट्रंप ने कहा कि वो देश जो लंबे समय से अमेरिका से फायदा उठा रहे थे अब उनकी जमीन पर टैरिफ की ताकत का इस्तेमाल किया गया जिसके बाद अमेरिका अच्छे व्यापारिक समझौते कर सका. अब उन्हीं देशों से अमेरिका के खजाने में कई बिलियन डॉलर जमा हुए. लेकिन चीन से आया यह वायरस अमेरिका में फैल गया.

ट्रंप ने आगे कहा, "हम गाउन,मास्क, सर्जरी का सामान बना रहे हैं... पहले यह सब दूसरे देशों में बनता था, खासकर, ये चीजें चीन से आती थीं , विडंबना यह है कि ये वायरस भी चीन से आया है." "चीन की गोपनीयता,धोखा देने और चीजों पर पर्दा डालने से यह वायरस पूरी दुनिया में फैला, इसके लिए चीन को जिम्मेदार ठहाराया जाना चाहिए."

Newsbeep

कोरोना की वैक्सीन पर बोलेते हुए ट्रंप ने कहा कि "हम अविश्वसनीय तौर पर बहुत अच्छा कर रहे हैं और वैक्सीन का परीक्षण कर रहे हैं,,साथ ही अन्य उपचार के तरीकों का भी परीक्षण किया जा रहा है. मैं वैज्ञानिकों को शोधकर्ताओं को धन्यवाद कहना चाहता हूं जो कि इस दिशा में काम कर रहे हैं. इस साल के अंत तक हम कोरोना की वैक्सीन बना लेंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्रंप ने कहा अमेरिका में अब तक 40 मिलियन लोगों का टेस्ट किया जा चुका है, पूरी दुनिया में इतनी टेस्टिंग दुनिया के किसी भी देश में नहीं हो रही है.