पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 7 लाख से पार, 34 हजार से ज्यादा हुई मौतें

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी के अब तक आधिकारिक रूप से सात लाख से अधिक मामले सामने आए हैं.

पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या 7 लाख से पार, 34 हजार से ज्यादा हुई मौतें

Coronavirus के मरीजों की संख्या पूरी दुनिया में 7 लाख से पार हो गई है

खास बातें

  • पूरी दुनिया में बढ़ रहे हैं आंकड़े
  • भारत में भी 1 हजार से पार मरीज
  • भारत में 100 लोग बीमारी से उबरे
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद से दुनिया में इस बीमारी के अब तक आधिकारिक रूप से सात लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. और मृतकों की संख्या 34 से पार कर गई है.  NDTV.COM के मुताबिक इस समय पूरी दुनिया में इस बीमारी से 7 लाख 24 हजार 9 सौ 45 लोग ग्रसित है. 34041 लोगों की मौत हो चुकी है और यह वायरस अब तक 177 देशों में फैल चुका है. बात करें भारत की तो यहां पर इस बीमारी के चपेट में 1071 लोग आ चुके हैं. 29 लोग की मौत हो चुकी है और अब तक 100 लोग इससे उबर भी चुके हैं. चीन में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए हैं जबकि चार और मौत के बाद मृतकों की संख्या 3,304 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

दुनिया के सभी देशों का Live Updates जानने के लिए यहां क्लिक करें

देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) ने अपनी रोजाना की रिपोर्ट में कहा कि रविवार को चीनी भूभाग पर कोविड-19 के 31 नये मामले सामने आए जिनमें से 30 मामले ऐसे थे जो विदेशों से संक्रमित होकर आए. ऐसे मामलों की संख्या अब बढ़कर 723 हो गई है. आयोग ने बताया कि एक घरेलू मामला गांसू प्रांत से सामने आया. इसने बताया कि चार मौत वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत में हुई.

अमेरिका में भी कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. वहां करीब सवा लाख इससे संक्रमित हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका में इस वायरस की चपेट में आने से 2500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.  डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में मृत्यु दर का आंकड़ा अपने चरम पर संभावित है. इसलिए हम इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ाएंगे.' ट्रंप ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि 1 जून तक सब ठीक हो जाएगा. इससे पहले ट्रंप ने कहा था कि ईस्टर तक अमेरिका में हालात काबू में कर लिए जाएंगे (इनपुट भाषा से भी)


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com