Coronavirus World News: अफ्रीका में कोरोना वायरस से तीन लाख लोगों की जान जाने की आशंका

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. अब तक इस वायरस से एक लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.

Coronavirus World News: अफ्रीका में कोरोना वायरस से तीन लाख लोगों की जान जाने की आशंका

जोहानिसबर्ग:

कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. अब तक इस वायरस से एक लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ अफ्रीका के लिए संयुक्त राष्ट्र आर्थिक आयोग की एक रिपोर्ट में, अफ्रीका में कोरोना वायरस संक्रमण से 3 लाख लोगों की मौत होने की आशंका जताई गई है. यह आंकड़ा जारी करते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि सामान्य स्थिति में तीन लाख लोगों की मौत हो सकती है और अगर हालात खराब हुए और वायरस को रोकने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया गया तो अफ्रीका में 33 लाख लोगों की जान जा सकती है और 120 करोड़ लोग संक्रमित हो सकते हैं. 

इम्पेरियल कॉलेज लंदन के मॉडल के आधार पर गणना करते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महाद्वीप पर अगर सामाजिक दूरी का पालन अच्छी तरह किया जाए और हालात ठीक रहते हैं तो भी 12.2 करोड़ से ज्यादा लोग लोग संक्रमित हो सकते हैं. विशेषज्ञों ने कहा कि अफ्रीका की कमजोर स्वास्थ्य प्रणाली के लिए यह काफी मुश्किल होगा.

Newsbeep

अफ्रीका में 18,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि अफ्रीका में यूरोप के कई सप्ताह बाद संक्रमण के मामले आए हैं और संख्या में बढ़ोतरी भी उसी स्तर पर है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अमेरिका में कोरोनावायरस से 24 घंटे में 1980 मौत