COVID-19 : वुहान में संक्रमित अंतिम तीन मरीजों को भी मिली अस्पताल से छुट्टी

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र रहे वुहान में संक्रमण के अंतिम तीन मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और शहर के एक करोड़ लोगों की जांच के बाद यहां अब शहर में संक्रमण का एक भी मामला नहीं है.

COVID-19 : वुहान में संक्रमित अंतिम तीन मरीजों को भी मिली अस्पताल से छुट्टी

प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग:

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र रहे वुहान में संक्रमण के अंतिम तीन मरीजों को भी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है और शहर के एक करोड़ लोगों की जांच के बाद यहां अब शहर में संक्रमण का एक भी मामला नहीं है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बाहर से आए पांच लोगों में संक्रमण का मामला सामने आया है. इनमें से चार शंघाई से है और एक सिचुआन प्रांत से है.

बृहस्पतिवार को संक्रमण के लक्षण नहीं दिखने वाले भी तीन मामले सामने आए हैं जिसके बाद इस तरह के मामलों की संख्या 297 हो गई है। ये सभी चिकित्सकीय निगरानी में हैं. देश में बृहस्पतिवार तक कुल संक्रमितों की संख्या 83,027 है जिनमें से 66 मरीजों का इलाज चल रहा है और 78,327 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है.

सरकारी पीपल्स डेली की खबर के अनुसार शुक्रवार को वुहान में संक्रमित अंतिम तीन लोग भी स्वस्थ हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. हालांकि वुहान में बुधवार को आए आंकड़ों के अनुसार अब भी 245 लोग हैं जो संक्रमित तो हैं लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

वीडियो: भारत-चीन सीमा विवाद की वजह क्या है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)