NDTV Khabar

एयरएशिया हादसा : विमान का पिछला हिस्सा निकाला गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एयरएशिया हादसा : विमान का पिछला हिस्सा निकाला गया
जकार्ता: इंडोनेशियाई विमानन कंपनी, एयरएशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान के पिछले हिस्से को शनिवार को जावा समुद्र से निकाल लिया गया।

विमान 28 दिसंबर को दुर्घटनाग्रस्त होकर जावा समुद्र में डूब गया था, जिसमें कुल 162 लोग सवार थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, समुद्र के अंदर 30 मीटर गहरे पानी में आंशिक रूप से दफन हो चुके विमान के पिछले हिस्से को तैरने वाले बैलून से खींचा गया।

एयरएशिया की उड़ान संख्या क्यूजेड8501 वाले विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 162 लोग सवार थे। यह विमान इंडोनेशिया के सुराबाया से सिंगापुर के लिए रवाना हुआ था और उड़ान के कुछ समय बाद ही इसका राडार से संपर्क टूट गया था।

खोजी दल के अधिकारियों ने बताया कि ब्लैक बॉक्स एयरबस ए320-200 के पिछले हिस्से में रखा गया था, लेकिन ऐसा लगता है कि ब्लैक बॉक्स अपने स्थान पर नहीं है।

इंडोनेशिया के खोजी और बचाव एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा, पिछली रात हमारे गोताखोरों ने पिछले हिस्से की केबिन के दरवाजे को खोला था और तलाशी ली थी, लेकिन उसमें कुछ नहीं मिला।

इस बीच, इंडोनेशिया के अधिकारियों ने दुर्घटनाग्रस्त विमान से आ रहे संकेतों के स्थान का पता लगाने के लिए शुक्रवार को गोताखोरों को भी भेजा, जो उस स्थान से आ रहे थे, जहां बुधवार को विमान का पिछला हिस्सा मिला था। माना जा रहा है कि यह संकेत ब्लैक बॉक्स से आ रहे हैं, लेकिन इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।  अब तक, 46 शवों को समुद्र से निकाला जा चुका है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement