NDTV Khabar

पाकिस्तान : तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता इमरान ख़ान ने रचाई पूर्व बीबीसी एंकर से शादी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान : तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता इमरान ख़ान ने रचाई पूर्व बीबीसी एंकर से शादी
कराची: पाकिस्तान से आ रही ख़बरों के अनुसार, पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और तह़रीक-ए-इंसाफ़ पार्टी के अध्यक्ष इमरान ख़ान ने बीबीसी की एक पूर्व महिला पत्रकार के साथ गुपचुप तरीके से शादी कर ली है।

इस महिला पत्रकार का नाम रेहाम ख़ान है और वे बीबीसी इंग्लिश सर्विस के लिए काम कर चुकी हैं।  

ऐसी खबरें हैं कि 62 साल के इमरान ख़ान ने पिछले हफ्ते ही रेह़ाम ख़ान के साथ शादी रचाई है। 41 वर्षीय रेह़ाम तलाकशुदा हैं और वो तीन बच्चों की माँ हैं।

अपनी पहली शादी के दौरान रेह़ाम लंबे समय तक ब्रिटेन में रहीं और उसी वक्त वो बीबीसी टेलीविज़न के लिए मौसम की खबरों के अलावा, उनके स्थानीय शो 'साउथ टूडे' की भी प्रेज़ेंटर रहीं।

इमरान ख़ान इससे पहले ब्रिटेन की ही जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ शादी कर चुके हैं, जिनसे उनके दो बेटे सुलेमान ईसा और कासिम खाँ हैं। जेमिमा और इमरान ने साल 2004 में तलाक़ ले ली थी।

जेमिमा ने पिछले साल ही अक्टुबर महीने में कहा था कि वो अपना 'ख़ान' सरनेम छोड़ रही हैं क्योंकि उनके पूर्व पति इमरान ख़ान दोबारा शादी करने वाले हैं। जेमिमा अब फिर से अपने परिवार के द्वारा दिए गए सरनेम 'गोल्डस्मिथ' का ही इस्तेमाल करेंगी।

जेमिमा के अनुसार, ''मेरे पूर्व पति, इमरान ने दोबारा शादी करने की इच्छा व्यक्त की है, जिसके बाद मुझे लगता है कि अब मेरे लिए उनके नाम को छोड़ने और अपने परिवार के दिए गए नाम को दोबारा अपनाने का समय आ गया है।"

इमरान के एक पारिवारिक मित्र के अनुसार, उनका परिवार ख़ासकर उनकी बहनें इस शादी के खिलाफ़ थीं, लेकिन इमरान आश्चर्यजनक रुप से उनकी मर्ज़ी के खिलाफ़ अपने फैसले पर आगे बढ़ रहे हैं।

पाकिस्तान के प्रमुख राजनीतिक विश्लेषक जो इमरान ख़ान के करीबी दोस्त ने पाकिस्तानी टेलीविज़न पर कहा कि, इमरान ने ना तो इस ख़बर पर हामी भरी है ना ही इसका खंडन किया है, हालांकि इस बारे में अभी तक कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement