मैक्सिको में हिंसक अपराध चरम पर, तीन महीने में 7,667 लोगों की हत्या

मैक्सिको में हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस वर्ष मार्च तक हिंसक अपराधों में कुल 7,667 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. यह पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है

मैक्सिको में हिंसक अपराध चरम पर, तीन महीने में 7,667 लोगों की हत्या

प्रतीकात्मक चित्र

मैक्सिको :

मैक्सिको में हत्या के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस वर्ष मार्च तक हिंसक अपराधों में कुल 7,667 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. यह पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार हिंसक अपराधों में मौत के लिहाज से मार्च का महीना सबसे खतरनाक रहा. अकेले मार्च में 2,729 लोगों की हत्या हुई. दूसरी तरफ जनवरी में 2,549 और फरवरी में 2,389 लोगों की हत्याएं हुईं.

यह भी पढ़ें :  मध्य प्रदेश: कठुआ रेप के विरोध में रैली के दौरान भड़की हिंसा में पुलिस ने दिखाई सख्ती, FIR दर्ज

मैक्सिको सुरक्षा सेवाओं के अनुसार वर्ष 2017 में इस दौरान 6,406 लोंगों की हिंसक घटनाओं में हत्या की गई थी. इस साल ऐसी घटनाओं की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है. हत्याओं के पीछे सबसे बड़ी वजह नशीली दवाओं की तस्करी, तेल चोरी, अपहरण और अवैध वसूली आदि हैं. ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोहों के बीच अक्सर हिंसक झड़पें होती रहती हैं और लोगों को जान गंवानी पड़ती है. हिंसक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए मैक्सिको की सरकार लंबे समय से कवायद कर रही है, लेकिन घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : उन्नाव और कठुआ बलात्कार मामले के विरोध में आप करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)