NDTV Khabar

क्यूबा विमान हादसा : विमान के पूर्व पायलट ने खोले कई अहम राज

क्यूबा में 107 लोगों को ले जा रहा एक विमान हवाना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्यूबा विमान हादसा : विमान के पूर्व पायलट ने खोले कई अहम राज

(फाइल फोटो)

मैक्सिको सिटी: क्यूबा में 107 लोगों को ले जा रहा एक विमान हवाना हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस विमान को कभी उड़ाने वाले मैक्सिको के एक पायलट ने शनिवार को कहा कि उसने पहले भी विमान के मालिक द्वारा कथित घटिया कामकाज को लेकर शिकायत की थी. दुर्घटना में 107 लोगों की मौत हो गई थी और तीन लोग बच गए थे जिनकी हालत नाजुक है. मार्को ऑरेलियो हर्नान्देज ने मैक्सिको के अखबार मिलेनियो को बताया कि विमान लीज पर देने वाली मैक्सिको की कंपनी ग्लोबल एयर विमानों की देखरेख में कोताही बरतती थी और इसे चिली में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा हुआ था. इसने वेनेजुएला में रात के समय बिना रडार के उड़ान भरी थी.

यह भी पढ़ें : अमेरिकी सेना का C-130 प्लेन दुर्घटनाग्रस्त, 5 लोगों की मौत

टिप्पणियां
उन्होंने कहा कि 2005 और 2013 के दौरान उन्होंने ग्लोबल एयर के सभी तीन बोइंग विमानों को उड़ाया था जिनमें से एक 39 वर्ष पुराना विमान शुक्रवार को हवाना के हवाई अड्डे से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

VIDEO : केदारनाथ: Mi-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायलट समेत कई लोगों को चोटें आईं
गौरतलब है कि विमान बोइंग 737 शुक्रवार सुबह हवाना के मुख्य हवाई अड्डे से बाहर निकलने के कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, इस दुर्घटना में 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. घटना में तीन लोगों को ही मलबे से निकाला जा सका है जो गंभीर रूप से घायल हैं और जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement