Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

चक्रवाती तूफान फानी (Fani Cyclone) ओडिशा में अपना कहर बरपा रहा है. ये भयंकर च्रकवाती फानी (Cyclone in Odisha) ओडिशा से होते हुए पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ता जा रहा है. इस चक्रताव (Fani Cyclone) के कारण उत्तर प्रदेश के चंदौली में कई लोगों की मृत्यु हो गई है.

Cyclone Fani: भारत के बाहर इस देश में पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम का बिगड़ा मिजाज़

चक्रवाती तूफान फानी से नेपाल का मौसम हो सकता है प्रभावित

काठमांडू:

भारत के ओडिशा राज्य से शुक्रवार को टकराने वाले भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) से नेपाल के कुछ क्षेत्रों का मौसम प्रभावित होने की संभावना है. मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी.

नेपाल मौसम पूर्वानुमान के अनुसार हिमालयी देश के पूर्वी व मध्य क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है, हालांकि यहां चक्रवात (Fani) की कोई संभावना नहीं है.

नेपाल के खुंब सहित हिमालय के उच्च क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है.

तूफानी हवाएं, तेज़ बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट...यूं कहर बरसा रहा है फानी तूफान, देखें VIDEO

द हिमालयान टाईम्स के अनुसार, देश के मौसम पूर्वानुमान विभाग ने बताया कि चक्रवात की वजह से पूर्वी नेपाल के कुछ क्षेत्रों में भी नमी में बढ़ोतरी हो सकती है.

बता दें, चक्रवाती तूफान फानी (Fani Cyclone) ओडिशा में अपना कहर बरपा रहा है. ये भयंकर च्रकवाती फानी (Cyclone in Odisha) ओडिशा से होते हुए पश्चिम बंगाल की ओर बढ़ता जा रहा है. इस चक्रताव (Fani Cyclone) के कारण उत्तर प्रदेश के चंदौली में कई लोगों की मृत्यु हो गई है. इस वजह से रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 

सड़कों पर गिरे पेड़, तो कइयों के घर हुए तबाह, Photos में देखें फानी चक्रवाती तूफान का कहर

मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान (Fani Cyclone) का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ओडिशा में पुरी तट से टकराने के बाद पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ा तूफान फानी