NDTV Khabar

हेडली की पत्नी और साझेदार ने एनआईए के सवालों के जवाब देने से इंकार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हेडली की पत्नी और साझेदार ने एनआईए के सवालों के जवाब देने से इंकार किया

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली की फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

मुंबई हमले के साजिशकर्ता और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी डेविड कोलमैन हेडली की पत्नी और उसके कारोबारी साझेदार ने एक निजी प्रावधान का हवाला देते हुए एनआईए की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देने से इंकार कर दिया।

एजेंसी ने ब्रिटेन में रहने वाली हेडली की पत्नी शाजिया और उसके कारोबारी साझेदार रेमंड सैंडर्स से अमेरिकी न्याय विभाग के माध्यम से संपर्क किया था ताकि 55 साल के इस आतंकवादी से जुड़े कुछ सवालों के जवाब हासिल किए जा सकें।

मुंबई और डेनमार्क में हमले की साजिश को लेकर हेडली अमेरिका में 35 साल की सजा काट रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, दोनों ने 'निजता' के प्रावधान का हवाला देते हुए सवालों के जवाब देने से इंकार कर दिया। अमेरिकी कानून के अनुसार, दोनों में से कोई भी आरोपी नहीं है, ऐसे में वे किसी भी विदेशी एजेंसी के पूछताछ के आग्रह को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं।

टिप्पणियां

जांच अधिकारियों ने उनसे संपर्क किया था, क्योंकि उनको लगता है कि हेडली ने अपने परिवार के बारे में सूचना छिपाई तथा यह बात भी नहीं बताई कि उसके परिवार को भारत में उसकी गतिविधियों एवं लश्कर से उसके संपर्क के बारे में पता था।


एनआईए के 106 पन्नों के डोजियर के अनुसार हेडली ने भारतीय जांच अधिकारियों को बताया कि उसके परिवार को लेकर कोई सवाल नहीं पूछा जाना चाहिए। साल 2010 में अमेरिका में हेडली को पकड़े जाने के बाद यह डोजियर तैयार किया गया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement