चीन में कोरोना वायरस से युवा डॉक्टर की मौत, मरीजों के इलाज के लिए बढ़ाई थी शादी की तारीख

कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करने के लिए अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ाने वाले एक डॉक्टर की मौत वायरस संक्रमण से हो गई.

चीन में कोरोना वायरस से युवा डॉक्टर की मौत, मरीजों के इलाज के लिए बढ़ाई थी शादी की तारीख

चीन में कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की मौत हो गई है.

खास बातें

  • चीन मेें कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की मौत
  • लोगों के इलाज के लिए बढ़ाई थी शादी की तारीख
  • चीन में कोरोना वायरस से बहुत से लोगों की जानें जा चुकी हैं
बीजिंग :

कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करने के लिए अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ाने वाले एक डॉक्टर की मौत वायरस संक्रमण से हो गई. चीन में इस वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज कर रहे अब तक नौ डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य ब्यूरो ने बताया कि वुहान के एक अस्पताल के डॉक्टर पेंग यिनहुआ की मौत गुरुवार को हो गई. श्वसन संबंधी बीमारी का इलाज करने वाले लेंग 25 जनवरी को भर्ती हुए थे और उन्हें 30 जनवरी को इलाज के लिए वुहान जियिनतन अस्पताल भेज दिया गया.
Coronavirus Outbreak: कोरोनावायरस से Wuhan में एक और डॉक्‍टर की मौत, बिना आराम के घंटों काम कर रहे हैं डॉक्‍टर

‘ग्लोबल टाइम्स' ने शुक्रवार को ट्वीट किया कि पेंग की मौत गुरुवार रात में हो गई. उन्होंने अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ाई थी क्योंकि वह इस वायरस से पीड़ित लोगों का इलाज करना चाहते थे. अन्य डॉक्टरों के तमाम प्रयासों के बावजूद पेंग की जान बच नहीं सकी. चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्वास्थ्य एजेंसी को पेंग को शहीद का दर्जा दिलाने के लिए आवेदन करने को कहा है. 

Newsbeep

चीन: कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 2236 हुई , 75,465 लोग हुए संक्रमित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं इस वायरस के बारे में सबसे पहले चेतावनी देने वाले 34 वर्षीय डॉक्टर ली वेनलियांग की मौत सात फरवरी को हो गई. उन्होंने अपने मेडिकल कॉलेज छात्रों के समूह में 30 दिसंबर को यह जानकारी दी थी कि वुहान के सेंट्रल अस्पताल में सात मरीज पृथक किए गए हैं जिनमें SSRS कोरोना वायरस के लक्षण दिखे हैं लेकिन वुहान पुलिस ने उन्हें फटकार लगाई और चुप करा दिया.

कोरोना वायरस का असर भारतीय कपड़ा उद्योग पर, चीन को रूई निर्यात ठप

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने पहले बताया था कि 11 फरवरी तक कुल 1,716 चिकित्सा कर्मी इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. पेंग समेत नौ डॉक्टरों की मौत हो चुकी है.

देखें Video:कोरोना वायरस से चीन में अब तक 2,000 से ज्यादा मौतें, पिछले 24 घंटों में 132 लोगों ने गंवाई जान