NDTV Khabar

सोमालिया में हुए भीषण विस्फोट में मरने वालों की संख्या 300 के पार

सोमालिया की राजधानी में हुए अभी तक के सबसे शक्तिशाली विस्फोट में मरने वालों की संख्या 300 से ज्यादा हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोमालिया में हुए भीषण विस्फोट में मरने वालों की संख्या 300 के पार
मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी में हुए अभी तक के सबसे शक्तिशाली विस्फोट में मरने वालों की संख्या 300 से ज्यादा हो गई है. सोमालिया सरकार ने इस हमले को 'राष्ट्रीय आपदा' बताया है. सरकार ने बताया है कि मरनेवालों की संख्या और भी बढ़ सकती है. दुनिया में हाल के वर्षों में हुआ यह सबसे भयानक हमला है. शनिवार को ट्रक विस्फोट में मोगादिशु के भीड़भाड़ वाली सड़क को निशाना बनाया गया था. इस हमले में करीब 300 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कई काफी बुरी तरह से झुलसे हुए हैं. सोमालिया की सरकार ने इस विस्फोट का जिम्मेदार अल-कायदा से संबंद्ध समूह अल-शबाब को बताया है.

यह भी पढ़ें : सोमालिया में हुए आत्मघाती हमले की दुनिया भर के नेताओं ने की निंदा

यह अफ्रीका का सबसे खतरनाक इस्लामिक चरमपंथी समूह है. इस हमले पर इस समूह की कोई टिप्पणी नहीं आई है. अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से झुलसे हुए 70 लोगों को हवाई मार्ग से इलाज के लिए सोमवार को तुर्की ले जाया गया. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय सहायता भी मिलनी शुरू हो गई है. सूचना मंत्री अब्दीर्रहमान ओसमान ने कहा, 'तुर्की के अलावा केन्या और इथोपिया ने भी चिकित्सा सहायता भेजने की बात कही है.'

टिप्पणियां
अल-शबाब ने सोमालिया के ऊपर पिछले एक दशक से युद्ध छेड़ रखा है. ट्रंप प्रशासन और सोमालिया के नव निर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा इस समूह के खिलाफ नया सैन्य प्रयास शुरू करने की घोषणा के बाद समूह ने और अधिक हमले करने की चेतावनी दी थी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement