NDTV Khabar

दक्षिण सूडान में तेल टैंकर विस्फोट में 150 लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण सूडान में तेल टैंकर विस्फोट में 150 लोगों की मौत
जुबा:

दक्षिण सूडान में एक दुर्घटनाग्रस्त तेल टैंकर में हुए विस्फोट में कम से कम 150 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट तब हुआ, जब लोगों की भीड़ दुर्घटनाग्रस्त टैंकर से तेल भरने के लिए झपट पड़ी।

टिप्पणियां

शुक्रवार को आई खबरों के अनुसार स्थानीय वरिष्ठ अधिकारी जॉन एजकिया ने दक्षिण सूडान के 'आई' रेडियो को बताया कि बुधवार को हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या 150 तक पहुंच गई है। शुरू में मौतों का आंकड़ा 85 से अधिक का था, लेकिन दर्जनों और लोगों की मौत होने के साथ यह संख्या अब 150 बताई जा रही है।

टैंकर के मलबे के पास बुरी तरह से झुलसे अन्य शव भी बरामद हुए हैं। हादसा मारिदी शहर के नजदीक हुआ। घटनास्थल राजधानी जुबा के करीब 250 किलोमीटर पश्चिम में है। मारिदी के स्थानीय प्रशासन निदेशक जॉन साकी ने दक्षिण सूडान की 'गुरतोंग' न्यूज वेबसाइट को बताया कि मरने वालों की संख्या 176 तक हो सकती है।




NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement