अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट रद्द, ट्रंप के इंकार के बाद लिया गया फैसला

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट से जुड़े आयोग का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार करने के बाद ट्रम्प और उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन के बीच अगले सप्ताह होने वाली डिबेट को रद्द कर दिया गया है.

अमेरिका में दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट रद्द, ट्रंप के इंकार के बाद लिया गया फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो).

वाशिंगटन:

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल डिबेट से जुड़े आयोग का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रम्प के वर्चुअल डिबेट में हिस्सा लेने से इंकार करने के बाद ट्रम्प और उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन के बीच अगले सप्ताह होने वाली डिबेट को रद्द कर दिया गया है. आयोग ने एक बयान में कहा कि 15 अक्टूबर को कोई डिबेट नहीं होगी. सभी उम्मीदवारों ने उस दिन की अपनी योजनाओं के बारे में आयोग को सूचित कर दिया है. बता दें कि अंतिम बहस 22 अक्टूबर को नैशविले, टेनेसी में होगी.

यह भी पढ़ें: US Presidential election 2020: अमेरिका में दो सबसे उम्रदराज नेताओं के बीच जंग, जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ीं अहम बातें

इससे पहले आयोग ने गुरुवार को घोषणा की थी कि 15 अक्टूबर को ट्रंप और बिडेन के बीच वर्चुअल डिबेट होगी. ट्रम्प के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये सावधानी बरती गई थी. लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने डिबेट में भाग लेने से इनकार कर दिया है. 

बता दें कि 1976 के बाद से हर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की एक विशेषता रही है कि चुनावी अभियान के दौरान राष्ट्रपति पद के लिए डिबेट होती हैं. साल 2000 के बाद से तीन डिबेट की परंपरा रही है. 

Newsbeep

गौरतलब है कि जो बिडेन ने कहा था कि वह ट्रम्प से व्यक्तिगत रूप से बहस नहीं करेंगे. बिडेन के प्रवक्ता एंड्रयू बेट्स ने कहा, "यह शर्मनाक है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने एकमात्र ऐसी बहस को नाकाम कर दिया जिसमें मतदाता सवाल पूछते हैं - लेकिन यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है." ट्रम्प के पास "मतदाताओं को जवाब देने की हिम्मत नहीं है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति कोरोनामुक्त होने के बाद पहली बार व्हाइट हाउस में अपना पहला लाइव कार्यक्रम करेंगे.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)