पाकिस्तान की रक्षा तैयारियां ‘सुरक्षा के मद्देनजर’ : सेना

खास बातें

  • पाकिस्तान के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा है कि दो देशों के बीच के टकराव की आशंका को पूरी तरह से टाल नहीं जा सकता और सुरक्षा चिंताओं से निपटने की जिम्मेदारी विश्व बिरादरी की है, जिससे इस तरह तरह के हालात पैदा न हो।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने कहा है कि दो देशों के बीच के टकराव की आशंका को पूरी तरह से टाल नहीं जा सकता और सुरक्षा चिंताओं से निपटने की जिम्मेदारी विश्व बिरादरी की है, जिससे इस तरह तरह के हालात पैदा न हो।

ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल खालिद शमीम वायने ने यह टिप्पणी बुधवार को कराची में आयोजित एक संगोष्ठी में की।

जनरल ने दावा किया कि पाकिस्तान की रक्षा तैयारियां पूरी तरह से सुरक्षा के मद्देनजर है। बाद में वायने ने कहा कि क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर सुरक्षा हालात में बड़ा बदलाव हो रहा है।

‘‘2025 का सुरक्षा परिदृश्य : भविष्य में सुरक्षा स्थिति और चुनौतियों से निपटना’’ विषय पर आयोजित संगोष्ठी (आईडीईएएस-2012) में उन्होंने कहा कि चूंकि क्षेत्रीय सुरक्षा हालात और जटिल तथा अनिश्चित हुआ है इसलिए पाकिस्तान के रक्षा उद्योग को इन चुनौतियों से निपटने के लिए तैयारी की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com