NDTV Khabar

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : डेमोक्रेटिक प्रत्याशी हिलेरी न्यूजर्सी प्राइमरी में जीतीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : डेमोक्रेटिक प्रत्याशी हिलेरी न्यूजर्सी प्राइमरी में जीतीं

हिलेरी क्लिंटन (फाइल फोटो)

न्यूयार्क:

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से संभावित उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने न्यूजर्सी में मंगलवार को हुई प्राइमरी जीत ली है। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यूजर्सी में मतदान समाप्त होने के करीब एक घंटे बाद जारी आंकड़ों के अनुसार, हिलेरी को 59 प्रतिशत वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी बर्नी सैंडर्स को 41 प्रतिशत वोट मिले।

वहीं, रिपलब्लिन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की, जो पार्टी में उम्मीदवारी के लिए एकमात्र दावेदार रह गए हैं। इस जीत से एक दिन पहले ही हिलेरी ने उम्मीदवारी हासिल करने के लिए आवश्यक प्रतिनिधियों की संख्या जुटा ली थी, जिसके बाद उनका जुलाई में होने वाले कन्वेंशन में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उम्मीदवार चुना जाना लगभग तय हो गया है।

टिप्पणियां

इस पर खुशी जताते हुए हिलेरी ने ब्रुकलिन में एक संबोधन में कहा, "आप सभी को धन्यवाद। हमने मील का पत्थर हासिल कर लिया है। आज (मंगलवार) रात की जीत केवल एक व्यक्ति के बारे में नहीं है। यह महिलाओं तथा पुरुषों की उन पीढ़ियों के बारे में है, जिन्होंने इस क्षण को संभव बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया और इसके लिए बलिदान दिए।"


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement