NDTV Khabar

उत्तर कोरिया ने अमेरिका छात्र को किया रिहा, माता-पिता बोले- वह कोमा में है

छात्र के माता-पिता ने कहा है कि उत्तर कोरिया में 15 साल की सजा भुगतने के दौरान से उनका बेटा कोमा में है और रिहाई के बाद वह अमेरिका वापस आया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उत्तर कोरिया ने अमेरिका छात्र को किया रिहा, माता-पिता बोले- वह कोमा में है

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन

खास बातें

  1. छात्र सजा के दौरान से ही कोमा में है
  2. डोनाल्ड ट्रंप छात्र की रिहाई में जुटे थे
  3. छात्र को हुई थी 15 साल की सजा
वाशिंगटन: उत्तर कोरिया में डेढ़ दशक कैद की सजा भुगत रहे अमेरिकी कॉलेज के एक छात्र को रिहा कर दिया गया है. छात्र के माता-पिता ने कहा है कि उत्तर कोरिया में 15 साल की सजा भुगतने के दौरान से उनका बेटा कोमा में है और रिहाई के बाद वह अमेरिका वापस आया गया है. वहीं ट्रंप प्रशांसन ने उत्तर कोरिया के साथ असाधारण अदला-बदली के बारे में बताया है.

ओहायो के ओटो वार्मबीयर को लेकर एक विमान स्थानीय समयानुसार रात 10 बजकर 20 मिनट से कुछ पहले सिनसिनाटी पहुंचा. दो एंबुलेसों को हवाई अड्डे के हैंगर के पास खड़ा किया गया था. वार्मबीयर की रिहाई एनबीए के पूर्व स्टार डेनिस रोडमैन की उत्तर कोरिया की यात्रा के दौरान हुई. वह उन गिनेचुने लोगों में शामिल हैं जिन्होंने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और राष्टपति ट्रंप दोनों से मिल चुके हैं.

टिप्पणियां
विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने संवाददाताओं से कहा कि रोडमैन का वार्मबीयर की रिहाई से कुछ लेना देना नहीं है. रोडमैन ने पयोंगयांग पहुंचने से पहले संवाददाताओं से कहा था कि उत्तर कोरिया द्वारा अमेरिकियों को पकड़ने जाने का मुद्दा अभी उनके उद्देश्य में नहीं है. प्रवक्ता सारा हकाबी सैंडर्स ने कहा कि वार्मबीयर की रिहाई कराना राष्ट्रपति ट्रंप की सबसे बड़ी प्राथमिकता थी. इस दिशा में राष्ट्रपति ने विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन के साथ बहुत नजदीक से काम किया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement